shishu-mandir

Victor Denmark Masters 2021- उत्तराखण्ड के शटलर लक्ष्य और चिराग पहुंचे दूसरे दौर में

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

विक्टर डेनमार्क मास्टर्स 2021 प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड के लक्ष्य सेन व चिराग़ सेन ने अपना पहला मुकाबल जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। यह प्रतियोगिता 5 से 8 अगस्त तक डेनमार्क में खेली जा रही है। 

saraswati-bal-vidya-niketan

विक्टर डेनमार्क मास्टर्स के पहले दौर में लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए नीदरलेंड के अरम मोहमद को 10-21, 21-6 और 21-14 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

लक्ष्य सेन के बड़े भाई चिराग़ सेन ने भी पुरुष एकल के मुकाबले में फ़्रान्स के टॉमस रोक्सेल को 21-10, २१-१०,16-21 और 21२१-18 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली है। इसी प्रतियोगिता मे अल्मोड़ा के ध्रुव रावत मिश्रित युगल में अश्वनी पोंनप्पा की जोड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

पहले दौर में ध्रुव रावत व अश्वनी पोंनप्पा की जोड़ी को बाई मिलने से वह दूसरे दौर में प्रवेश कर गये है। इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम में कोच के रूप में उत्तराखंड बैडमिंटन के चीफ़ कोच डी के सेन डेनमार्क गये है।  

उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉक्टर अलकनंदा अशोक सचिव बीएस मनकोटी आदि ने खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए प्रतियोगिता में उनके बेहतर प्रदर्शन के लिये अपनी शुभकामनायें दी है।