shishu-mandir

हे भगवान,चलती बस का स्टेयरिंग हुआ लॉक,सांसत में आ गई 28 यात्रियों की जान हादसा टलने से सभी ने ली राहत की सांस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क। उत्तरकाशी में गंगोत्री राजमार्ग के पास तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही यात्री बस का स्टेयरिंग लॉक हो जाने के कारण 28 यात्रियों की जान सांसत में बस गई। बस अनियंत्रित हो गई और आगे के पहिए भागीरथी नदी के ऊप झूलने लगे। लेकिन चालक ने सही वक्त पर सूझबूझ का परिचय दिया और किसी तरह बस से उतर पीछे के दोनों पहियों के पीछे पत्थर लगा दिए। हादसा टलने से सभी ने राहत की सांस ली है।
घटना गत दिवस की है। गंगोत्री राजमार्ग पर भटवाड़ी ब्लॉक अंतर्गत डबराणी के पास तीर्थयात्रियों से भरी एक बस का स्टेयरिंग अचानक लॉक हो गया और बस अनियंत्रित हो गई। जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय के मुताबिक बस 28 यात्रियों को लेकर उत्तरकाशी से गंगोत्री धाम के लिए रवाना हुई। हाईवे पर करीब 12 बजे डबराणी के पास बस का अचानक स्टेयरिंग लॉक हो गया, जिससे बस अनियंत्रित हो गई। चालक ने बस को संभाला, लेकिन तब तक बस के आगे के दो पहिए नीचे भागीरथी की ओर झूलने लगे।
इस दौरान चालक ने तुरंत बस से उतरकर पीछे के पहियों पर पत्थर लगा दिए।बाद में बस में सवार यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला गया। यात्रियों को दूसरे वाहनों से सुक्की के एक होटल में ठहराया गया। बस में सवार सभी यात्री अलग-अलग राज्यों के हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan