uttra News Special: सुबह 8:30 बजे तक की बड़ी खबरें, पढ़ें एक नजर में

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
uttra news special

उत्तरा न्यूज डेस्क, 13 मई 2020, uttra News Special

1— भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हजार पार, 2293 लोगों की मौत, 46008 मरीजों का चल रहा इलाज, 22454 मरीज हुए स्वस्थ।

2— लॉक डाउन का डरावना सच धीरे—धीरे आ रहा सामने, अभी तक 418 लोग गवा चुके है अपनी जान, 91 लोगों ने किया सुसाइड। वही काम ना होने,भूख और डर से भी हुई है मौते।

3— महाराष्ट्र के नासिक से मध्य प्रदेश के सतना 1100 किमी की दूरी तय करने पैदल निकले प्रवासियों के समूह में चल रही गर्भवती महिला ने सड़क किनारे बच्चें को दिया जन्म। बच्चे के जन्म के दो घंटे बाद महिला नवजात को गोद में लेकर फिर से चल पड़ी मंजिल की ओर बढ़ना शुरू कर दिया। बाद में स्थानीय प्रशासन ने इन प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिये की व्यवस्था।

4— अमेरिका: एंटीजन टेस्ट को मिली मंजूरी, अब 15 मिनट में लगेगा कोरोना का पता।
5— देश भर से प्रवा​सी मजदूर पैदल ही चल रहे अपने घरों की ओर गर्मी, भूख प्यास से बेहाल होने के बावजूद हजारों किमी दूर अपनी ​घर पहुंचने की जद्दोजहद में कई मजूदर गंवा चुके है जान।



6- दुनियाभर में करीब तीन लाख लोगों की मौत, रूस में 10,899 नए मामले।
7 — विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने का दूसरा दौर 16 मई से होगा शुरू, 9 देशों से 12 विमानों में भारतीयों की होगी वापसी।
8 — कोरोना वायरस को समझने के लिए भारतीयों के जीन पर परीक्षण शुरू, अध्ययन में जुटे सीएसआईआर के वैज्ञानिक।

9— आरोग्य सेतु एप पर विवादों के बीच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ने भी इसे अनिवार्य किये जाने को बताया गैरकानूनी। जस्टिस बीएन श्रीकृष्ण ने मंगलवार को इस एप से डाटा चोरी की संभावना जताते हुए कहा कि आरोग्य सेतु एप एक तरीके का पैचवर्क है जो कि जो लोगों को लाभ पहुंचाने के बजाय उनके लिए ज्यादा चिंता का कारण बनेगा।
10— कोरोना के डर के बीच मौसम रहेगा खुशगवार— इस साल ज्यादा गर्मी होने के नही है आसार।

11 चिंताजनक: कोरोना ने छीन ली रोजी-रोटी, देश में 70% मजदूर हुए बेरोजगार।

दे​खते रहे https:/uttranews.com