shishu-mandir

सुरंग में फंसे मजदूरों से समन्वय बनाने को 3 और अफसर भेजे गए उत्तरकाशी,मजदूरों के परिजनों के रहने खाने की व्यवस्था करेगी सरकार: सीएम धामी

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने का काम तेजी से चल रहा है। सुरंग में फंसे श्रमिकों का पता लगाने आए परिजनों के आवागमन,रहने-खाने का इंतजाम सरकार करेगी। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा दूसरे राज्य के अधिकारियों से बचाव कार्य समेत अन्य जानकारी साझा करने को समन्वय टीम में तीन और अधिकारियों को मौके पर भेज दिया है।

सभी अधिकारियों को बचाव कार्य से जुड़ी व्यवस्थाओं में तत्काल योगदान देने के निर्देश दिए गए हैं।उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग हादसे में फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकालने को बचाव कार्य सभी स्तर पर युद्धस्तर पर चल रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सुरंग में बचाव कार्य के साथ ही श्रमिकों के कुशलक्षेम पूछने आ रहे परिजनों से बेहतर समन्वय स्थापित कर पल पल की जानकारी साझा की जा रही है।

इसके लिए दूसरे राज्यों के श्रमिकों के परिजनों व इन राज्यों के अधिकारियों से संपर्क व समन्वय बनाए रखने को घटना के दिन से ही उत्तरकाशी में पुलिस का कॉट्रोल रूम स्थापित किया जा चुका है। वहां से परिजनों को अपडेट जानकारी दी जा रही है। शासन स्तर पर भी वरिष्ठ आईएएस डॉ नीरज खैरवाल को केंद्रीय संस्थानों, एजेंसियों और विशेषज्ञों की टीम से समन्वय की जिम्मेदारी पहले ही दी गई है। साथ ही एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी को भी पहले से मौके पर भेजा गया है।

इसके साथ ही सीएम धामी द्वारा दिए गए निर्देशों पर गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने हरिद्वार के एसडीएम डीएसओ व डीपीओ रुद्रप्रयाग अखिलेश मिश्रा को टीम में शामिल करने के आदेश दिए है। यह सभी अधिकारी जिलाधिकारी उत्तरकाशी के निर्देश पर श्रमिको के परिजनों के लिए भोजन , आवास और परिवहन के अलावा बचाव कार्य से जुड़ी सभी महत्त्वपूर्ण व्यवस्था देखेंगे।