shishu-mandir

Uttarakhand weather : उत्तराखंड में जल्द आएगी कोल्ड वेव, इन 5 जिलों में होगी बारिश, बर्फबारी, अलर्ट हुआ जारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

उत्तराखंड में इस बार नवंबर में अन्य वर्षों के मुकाबले मौसम ( Uttarakhand weather) शुष्क बना हुआ है, लेकिन अब मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करके बताया कि उत्तराखंड में जल्द शीत लहर (cold wave in uttarakhand) प्रवेश करने वाली है।

new-modern
gyan-vigyan

बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के द्वारा उत्तराखंड के 5 जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार इस बारिश और बर्फबारी (snowfall in uttarakhand) के कारण राज्य में मौसम ( Uttarakhand weather) और अधिक ठंडा होगा, तापमान और भी नीचे जाएगा। मौसम विभाग के द्वारा जारी किए गए अलर्ट के अनुसार 5 जिलों उत्तरकाशी,रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, चमोली, बागेश्वर में बर्फबारी और हल्की बारिश हो सकती है। जहां इन जिलों में अधिकांश इलाकों में मौसम करवट बदलेगा,तो वही जो ऊंचाई वाले इलाके हैं उनमें बर्फबारी भी होगी।

नवंबर में कम रही ठंड

आपको बता दें कि नवंबर के महीने में उत्तराखंड में मौसम अधिकतर शुष्क ही बना रहा। दिन में अच्छी खासी धूप भी खिली रहती है और इस कारण से अपेक्षाकृत नवंबर के महीने में ठंड कम रही है। हालांकि अब जाकर जब मौसम विभाग के द्वारा अलर्ट जारी किया गया है, तो संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही मौसम और अधिक ठंडा हो जाएगा।