shishu-mandir

बड़ी खबर- विधानसभा अध्यक्ष ने रद्द की 250 नियुक्तियां, सचिव को किया सस्पेंड

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा में हुई भर्तियों के भ्रष्टाचार की में जांच कर रही समिति में विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी भूषण को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी गई। जांच रिपोर्ट के बाद इन नियुक्तियों में हुई अनिमितता के मामले में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूड़ी ने बड़ा कदम उठाते हुए विवादों से घिरी 250 नियुक्तियां रद्द करने की सिफारिश की है। जानकारी के अनुसार 228 तदर्थ और 22 उपनल के माध्यम से हुई नियुक्तियां रद्द की गई हैं। साथ ही विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल को सस्पेंड कर दिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी ने कहा कि जांच समिति ने माना है कि जो भी तदर्थ नियुक्तियां हुईं थी, वह नियम के खिलाफ थीं। उनके लिए ना तो विज्ञापन निकाला गया, ना रोजगार कार्यालय से कोई आवेदन मंगाए गए।
जांच समिति ने माना है कि इन भर्तियों से संविधान के अनुच्छेद 14 और अनुच्छेद 16 का उल्लंघन हुआ है। मूल रिपोर्ट 29 पेज की है जबकि सभी अटैचमेंट के साथ यह रिपोर्ट 2014 पेज की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

विधानसभा अध्यक्ष के मुताबिक, देहरादून और गैरसैण विधानसभा के लिए पदों का पुनर्गठन होगा। विधानसभा में 2011 से पूर्व भर्ती हुए कर्मचारी नियमित हो चुके हैं, इन पर विधानसभा अध्यक्ष विधिक राय लेगी, उसके बाद ही कोई निर्णय होगा।