उत्तराखंड: होम क्वारंटीन (Home quarantine) के दौरान किशोरी की मौत (Death), रुद्रपुर से लौटी थी किशोरी

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

new-modern

चंपावत, 27 मई 2020
चंपावत जिले के पाटी ब्लॉक में एक 17 वर्षीय किशोरी की होम क्वारंटीन(Home quarantine) के दौरान मौत हो गई. 7 दिन के संस्थागत क्वारंटीन की अवधि पूरी करने के बाद वह होम क्वारंटीन में रह रही थी. स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना सैंपल लेने के लिए गांव को रवाना हो गई है. किशोरी की मौत से स्थानीय प्रशासन व स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मचा हुआ है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पाटी ब्लॉक के लधिया घाटी क्षेत्र के ग्राम चैड़ापिता के रहने वाले दयानंद जोशी की पुत्री खष्टी जोशी (17) रुद्रपुर में अपने मामा जीवन चंद्र के यहां रह कर पढ़ाई करती थी. लॉक डाउन के चलते बीते 13 मई को जीवन चंद्र अपनी पत्नी, 2 बच्चों व खष्टी के साथ गांव लौट आएं थे. एहतियातन सभी को जीआईसी बालातड़ी में क्वारंटीन किया गया था.

सरकार व प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार 7 दिन की संस्थागत क्वारंटीन की अवधि पूरी करने के बाद सभी लोग घर लौट गए थे और होम क्वारंटीन में रह रहे थे. बीते मंगलवार की देर रात खष्टी की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी इससे पहले परिजन उसे अस्पताल ले जाते किशोरी ने दम तोड़ दिया.

किशोरी की मौत की सूचना मिलने पर प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. राजस्व निरीक्षक प्रदीप जुकरिया व उनकी टीम मौके पर गांव पहुंची, टीम ने शव को कब्जे में ले लिया.

राजस्व निरीक्षक प्रदीप जुकरिया ने बताया कि उन्होंने पूरे मामले की जानकारी एसडीएम शिप्रा जोशी को दे दी है. कोरोना सैंपल लेने के लिए जिला अस्तपाल से टीम पहुंचने वाली है.

सीएमओ डा.आरपी खंडूरी ने कहा है कि छात्रा में खून की कमी थी. उसे अचानक चक्कर आया और उसने दम तोड़ दिया. सीएमओ ने बताया कि मृतका का कोरोना सैंपल लेने के लिए जिला अस्पताल से लैब तकनीशियन समेत चिकित्सकों की टीम गांव भेजी जा रही है.

बताया जा रहा है कि मृतका के साथ संस्थागत क्वारंटीन की अवधि में 7 अन्य लोग भी रह रहे थे. किशोरी की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.