shishu-mandir

उत्तराखंड ​तकनीकी विश्वविद्यालय ने टाटा मोटर्स की पंतनगर शाखा में किया इंडस्ट्रीयल विजिट

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

उत्तरा न्यूज सहयोगी टनकपुर— उत्तराखंड तकनीकि विश्वविद्यालय देहरादून द्वारा इंडस्ट्रियल विजिट का आयोजन देश की विख्यात कंपनी टाटा मोटर्स की पंतनगर शाखा में किया गया,जिसमें विद्यालय देहरादून के पांच इंजीनियरिंग कॉलेजों डा. ऐपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी संस्थान टनकपुर, जीआरडी कॉलेज देहरादून,तुलाज़ इंस्टिट्यूट देहरादून,जेबीआईटी देहरादून तथा शिवालिक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग देहरादून के कुल 28 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस औद्योगिक भ्रमण की शुरुआत में कंपनी की एचआर शुभांगी ने विद्यार्थियों को कंपनी के बारे में संक्षेप में जानकारी दी। इसके बाद विद्यार्थियों को कंपनी के विभिन्न तकनीकि विभागों जैसे- फ्रेम शॉप, पेंटिंग शॉप, टी0 सी0 एफ0 आदि पर तकनीकि ज्ञान के लिए ले जाया गया। कंपनी की तरफ से विभिन्न शॉप्स के मैकेनिकल इंजिनीयर्स ने विद्यार्थियों के साथ बातचीत की तथा कंपनी की कार्यशैली, तरीको तथा नियमों आदि की जानकारी दी।

इसके बाद उन्हें वाहनों के निर्माण की सम्पूर्ण जानकारी विभिन्न मशीनों को दिखा कर, समझाकर उपलब्ध कराई गई जिसे सभी संस्थानों के विद्यार्थियों ने काफी उत्सुकता पूर्वक देखा तथा समझा। इस औद्योगिक भ्रमण में शिक्षकों क्रमशः हिमांशु साह, शिवाशीष कौशिक, विश्वजीत तथा सचिन कौशिक ने विद्यार्थियों को उचित मार्गदर्शन प्रदान किया।