पीसीसी चीफ की नजर में मयूख कांग्रेस के सारथी कहा, हम उन्हें सन्यास नहीं लेने देंगे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
mayukha
Screenshot-5

उत्तरा न्यूज सहयोगी पिथौरागढ़। पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह ने पिथौरागढ़ के कांग्रेस नेता पूर्व विधायक मयूख महर को कांग्रेस का साथरी बताया है। उन्होंने कहा कि मयूख कांग्रेस के लिए सारथी जैसे हैं और यदि व राजनीति से सन्यास लेना भी चाहें तो कांग्रेस उन्हें सन्यास नहीं लेने देगी।

holy-ange-school

उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा के दौरान मयूख की राजनीतिक सक्रियता के सवाल पूछे जाने पर कि-क्या मयूख महर अब भविष्य में चुनावी राजनीति उस तरह सक्रिय नहीं रहेंगे जैसा वह अब तक रहे हैं, इस पर प्रीतम सिंह ने मयूख महर को रोकते हुए कहा कि मैं इस सवाल का जवाब देता हूं।

ezgif-1-436a9efdef

प्रीतम सिंह ने कहा कि राजनीति में कभी कोई सन्यास नहीं होता। उन्होंने महाभारत का उदाहरण देते हुए कहा कि उसमें अर्जुन और अन्य योद्धा लड़े, लेकिन कृष्ण उनके सारथी बने और अंतत: पांडवों की जीत हुई। उन्होंने कहा कि मयूख महर कृष्ण की तरह हमारे सारथी हैं।

मयूख महर की चार रोज पूर्व ना के बाद प्रत्याशी चयन में देरी के सवाल पर प्रीतम सिंह ने जवाब दिया कि सभी कार्यकर्ताओं व नेता चाहते थे कि मयूख चुनाव लड़ेें, यहां तक कि कार्यकर्ताओं ने इस मांग को लेकर नगर में धरना भी दिया। प्रीतम सिंह ने कहा कि अभी वह स्वास्थ्य कारणों से चुनावी मैदान में आने में असमर्थ हैं, लेकिन वह हमारे साथ सारथी बनकर रहेंगे। और यदि कभी मयूख महर सन्यास भी लेना चाहेंगे तो हम उन्हें सन्यास नहीं लेने देंगे।

Joinsub_watsapp