Uttarakhand- शिक्षक भर्ती में देरी पर शिक्षा मंत्री ने दिया यह आश्वासन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

31 मई 2021

new-modern

डायट डीएलएड संघ के प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय से मुलाकात कर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग की।

यह भी पढ़े……

उत्तराखण्ड (Uttarakhand) में फिर बढ़ाया गया कोविड कर्फ्यू, ​जानिये कहां मिलेगी छूट

Uttarakhand- अब भाजपा के यह विधायक हुए कोरोना संक्रमित, हायर सेंटर रेफर

प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात में आशंका जताते हुए कहा कि उनको भर्ती पूरी होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं क्योंकि 2022 चुनावी वर्ष है और कार्मिको के चुनावी तैयारियों में लगने से भर्ती फिर लंबे समय के लिये जाएगी।

लोगों ने कहा कि विभाग ने खुद एक कैलंडर जारी कर जिलों को जून अंत तक नियुक्ति पत्र प्रदान करने के निर्देश दिए थे लेकिन वर्तमान तक एक भी जिले ने कैलंडर अनुसार कार्यवाही नहीं की।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- सीएम तीरथ सिंह रावत पहुंचे टिहरी, पीपीई किट पहनकर की मरीजों से मुलाकात

Uttarakhand- एक हफ्ते के भीतर पूरा करें ऑक्सीजन प्लांट का ​कार्य, बोले सीएम

प्रति​निधि मंडल को शिक्षा मंत्री ने आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार द्वारा जो भी भर्तियां निकाली गई हैं, उन्हें वर्तमान सरकार द्वारा ही प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाएगा। कहा कि वर्तमान में जारी प्रक्रिया में तेजी लाते हुए वह जल्द हर शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक कर लंबित प्राथमिक शिक्षक भर्ती के बारे में जानकारी लेगें। सरकार द्वारा सभी पात्र उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र निर्गत किए जाएंगे।

आज शिक्षा मंत्री से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमण्डल में डायट डीएलएड संघ के योगेश जोशी, मनोज कालाकोटी, हिमांशु जोशी, गोपाल दानू, श्वेता, गुरप्रीत आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos