School closed in Uttarakhand : उत्तराखंड के इस जिले में 20 से 26 जुलाई तक होंगी छुट्टियां,ये है कारण

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

School closed in Uttarakhand : सावन का महीना शुरू हो गया है और अब कांवड़ भी धीरे धीरे उत्तराखंड पहुंचने शुरू हो गए हैं। देश के अलग-अलग राज्यों से कावड़ यात्रा करते हुए कई लोग उत्तराखंड के हरिद्वार पहुंचते हैं और गंगाजल ले जाकर उससे भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं। Kanwar Yatra 2022 को देखते हुए अब उत्तराखंड में स्कूल भी बंद किए जा रहे हैं।

new-modern

दरअसल उत्तराखंड के Haridwar जिले के डीएम विनय शंकर पांडे के द्वारा 20 से 26 जुलाई तक हरिद्वार में स्थित सभी government school, गैर सरकारी स्कूल, Private School, संस्कृत और सभी मदरसे आंगनवाड़ी बंद करने का फैसला लिया गया है। यह फैसला Kanwar Yatra तथा उस दौरान मौजूद सुरक्षा खतरों के कारण लिया गया है।

आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा में इस बार आतंकी हमले की भी संभावना जताई गई है और कुछ खुफिया सूचनाओं को मध्य नजर रखते हुए, हरिद्वार प्रशासन तथा केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा जिले की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है।

इस खतरे को देखते हुए हरिद्वार में सुरक्षा बलों की अतिरिक्त कंपनियों की मांग भी की गई है। पूरे जिले में छह बम निष्क्रिय दस्ते 5 स्वान दस्तों की तैनाती की गई है। साथ ही कांवड़ियों के वेशभूषा में पुलिस कर्मियों की भी तैनाती करने का फैसला लिया गया है।