उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

Uttarakhand: पुलिस की सबसे बड़ी recovery, 51लाख रूपये की हेरोईन के साथ दो गिरफ्तार

नैनीताल, 09 जनवरी 2022- नैनीताल पुलिस ने बड़ी मात्रा में हेरोइन recovery कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।


दावा है कि तस्करी के माध्यम से पहाड़ के जनपदों को ड्रग्स की तस्करी की जा रही थी।
डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनन्द भरणे द्वारा स्मैक तस्करी की रोकथाम हेतु जारी निर्देशो के क्रम में शक्षपंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद नैनीताल के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम एंव अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु अभियान के तहत विगत दिनो थाना लालकुआ क्षेत्रान्तर्गत हुई भारी मात्रा में स्मैक की recovery के बाद गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ व उसकी कार्यप्रणाली का पुलिस द्वारा बारीकी से मुआयना किया गया तो प्रकाश में आया कि स्मैक तस्करो द्वारा हल्द्वानी व आसपास के शहरो एंव पहाड़ी जिलो में भारी मात्रा में हेरोइन(स्मैक) की तस्करी किये जाने का प्रयास किया जा रहा है ।

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा  हरबंश सिंह अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी एंव  भूपेन्द्र सिंह धौनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के नेतृत्व में  नितिन लोहनी क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन एंव कोतवाली हल्द्वानी पुलिस व एस0ओ0जी0 प्रभारी जनपद नैनीताल को उक्त सम्बन्ध में मादक पदार्थो की बिक्री एंव सप्लाई करने वालो के विरूद्ध ठोस कार्यवाही करने हेतु टास्क दिया गया । 

हल्द्वानी पुलिस एंव एस0ओ0जी0 प्रभारी द्वारा क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थो के तस्करो के संभावित मार्गो एंव स्रोतों पर दबिश एंव मुखबिर मामूर किये गए ।

nitin communication

पुलिस टीम के द्वारा बीते 8 जनवरी को बेलबाबा हल्द्वानी के पास मुखबिर की सूचना व चैकिंग के दौरान दो संदिग्ध व्यक्ति जो कार से उतरकर पुलिस को देखकर भागने का प्रयास कर रहे थे जिनको रोककर पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा अपना नाम सारिक अली पुत्र मंजूर अली निवासी वार्ड न0 6 मौहल्ला ठाकुरद्वारा थाना फतेहगंज पश्चिमी जिला बरेली उ0प्र0 तथा शाहिद पुत्र रूमाल शाह निवासी गौल गेट टनकपुर रोड थाना बनभुलपुरा जनपद नैनीताल उम्र 30 वर्ष बताया एंव मौके पर क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन की उपस्थिति में तलाशी में अभियुक्तगणो से क्रमशः 305.21 ग्राम तथा 207.60 ग्राम कुल 512.81 ग्राम स्मैक बरामद की गयी तथा अभि0गणो को गिरफ्तार किया गया ।

पहाड़ के जनपदों में करते थे सप्लाई

अभियुक्तो से भारी मात्रा में हुई बरामदगी के सम्बन्ध में पूछताछ के दौरान अभियुक्तगणो द्वारा बरामद स्मैक बरेली से खरीदकर शहर हल्द्वानी के शिक्षण संस्थानो,शॉपिंग मॉलो व बस्ती वाले इलाको में तथा पहाड़ के पिथौरागड़,अल्मोड़ा,बागेश्वर में ऊचे दामो मे स्थानीय ड्रग पेडलरो को बेचे जाने की बात बतायी है । इनके द्वारा बताया गया कि ड्रग को बरेली से पहाड़ी क्षेत्र में बेचे जाने पर कीमत खरीद से दोगुनी व तीन गुनी हो जाती है जिनसे इन्हे आर्थिक लाभ प्राप्त होता है ।

बरेली से खरीदी थी ड्रग्स

पूछताछ में दोनों अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि उपरोक्त माल को मीरगंज बरेली निवासी असद नामक व्यक्ति से खरीदकर लाये है जिसकी गिरफ्तारी हेतु पृथक से पुलिस टीमो का गठन किया गया है ।

recovery

स्मैक तस्करी में लिप्त अभि0गणो के बैंक खातो एंव सम्पत्ति की जाँच कर गैंगस्टर एक्ट व 29/27ए एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत उनकी चल,अचल सम्पत्ति की जब्ती की कार्यवाही की जा रही है अभियुक्तो से बरामद स्मैक की अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 51लाख रूपये है ।

पुलिस टीम के उत्साह वर्धन हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमाँऊ परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा 5000/- रू0 व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा 2500/- रू0 ईनाम की घोषणा की गयी है ।

बरामदगी
अभियुक्त सारिक अली से 305.21 ग्राम स्मैक
अभियुक्त शाहिद से 207.60 ग्राम स्मैक

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम
1.नितिन लोहनी क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन

  1. हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी
    3.नन्दन सिंह रावत एस0ओ0जी0 प्रभारी
    4.उ0नि0 मनोज कुमार कोतवाली हल्द्वानी
    5.उ0नि0 विकास रावत कोतवाली हल्द्वानी
    6.उ0नि0 कश्मीर सिंह कोतवाली हल्द्वानी
  2. कांस्टेबल कुन्दन कठायत कोतवाली हल्द्वानी
  3. कांस्टेबल त्रिलोक सिंह कोतवाली हल्द्वानी
  4. कांस्टेबल तारा सिंह कोतवाली हल्द्वानी
  5. कांस्टेबल हेमन्त कुमार कोतवाली हल्द्वानी
    11.कांस्टेबल अशोक रावत कोतवाली हल्द्वानी
  6. कांस्टेबल अनिल गिरी एस0ओ0जी0

Related posts

पेयजल आपूर्ति पर लापरवाही क्षम्य नहीं, जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Newsdesk Uttranews

मुख्यमंत्री के ‘आपका बजट आपका सुझाव’ कार्यक्रम हेतु Facebook Live से जुड़े, दें अपनी राय

Newsdesk Uttranews

कैलाश और रोहित दौड़े सबसे तेज

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!