Uttarakhand news:अगर आपको भी करनी है निजी स्कूलों के मनमानी के खिलाफ शिकायत तो यह रही हेल्पलाइन नंबर

Smriti Nigam
2 Min Read

Uttarakhand news:आप भी स्कूल की फीस, किताबें आदि की शुल्क और निजी स्कूलों की मनमानी से लगातार परेशान है तो उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग ने स्कूल की फीस किताबें आदि के शुल्क के लिए निजी स्कूलों के मनमानी से परेशान अभिभावक के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।  इस संबंध में उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की ओर से अभिभावकों के लिए कार्यालय का पता और मोबाइल नंबर जारी किया गया है।

new-modern

उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर गीता खन्ना ने कहा है कि निजी स्कूलों की ओर से बच्चों की शिक्षा को लेकर लगातार मनमानी की खबरें सामने आ रही है। निजी विद्यालयों की ओर से मनमानी के कारण अभिभावक परेशान है। इसमें फीस वृद्धि, वार्षिक शुल्क, कॉपी किताबें, जूते, ड्रेस आदि चयनित दुकानों से ही खरीदे जाने की शर्तें रखी जा रही हैं और चयनित दुकानों की ओर से बाजार दर से अधिक दरो पर सामान दिया जा रहा है।

इसके बाद अभिभावकों से अनुरोध किया गया है की यदि किसी भी निजी स्कूलों में मनमानी फीस, वार्षिक शुल्क, कॉपी, किताबें, ड्रेस में कोई अप्रत्याशित बदलाव, नई किताबों का चलन आदि लेकर अभिभावकों को परेशान किया जाए तो वह बिना किसी संकोच उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग के कार्यालय में उसकी शिकायत कर सकते हैं।

आयोग के पते आईसीडीएस भवन, निकट नंदा की चैकी, विकासनगर रोड, देहरादून-248007 पर शिकायत भेज सकते हैं। इसके अलावा दूरभाष संख्या 9258127046 या आयोग की ई- मेल आईडी [email protected] पर अपनी शिकायत को लिखित रूप में कर सकते हैं। शिकायत में पूर्ण विवरण साक्ष्यों सहित अपने पूरे नाम, पता व दूरभाष संख्या इंगित करते हुए शिकायत प्रेषित कर सकते हैं।