shishu-mandir

उत्तराखण्ड- निजी अस्पताल में नवजात बच्चे की मौत, परिजनो ने लगाया लापरवाही का आरोप, हंगामा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

उत्तराखण्ड से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां ऊधमसिंह नगर के बाजपुर में निजी अस्पताल में नवजात की मौत पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। दोनो पक्षो में खूब बहसबाजी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों ने दोनों पक्षो को शांत कराया।

new-modern
gyan-vigyan


बहरैनी गांव के रहने वाले सद्दाम ने बताया कि उसकी पत्नी मोबिना को शुक्रवार को प्रसव पीड़ा हुई और वह अपनी पत्नी को लेकर एचडीएफसी बैंक बाजपुर के सामने एक निजी अस्पताल में आया। वहां भर्ती करने के बाद चिकित्सकों ने इलाज शुरू किया।

saraswati-bal-vidya-niketan


सद्दाम का कहना था कि उसकी पत्नी ने एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया था। बताया जा रहा है कि कि जन्म के बाद बच्चे की हालत खराब हो गयी और चिकित्सकों ने उसे किसी अन्य अस्पताल ले जाने की सलाह दी। लेकिन शनिवार को होली का अवकाश होने के कारण कोई चिकित्सक नही मिल सका और नवजात ने दम तोड़ दिया।


नवजात की मौत होने के बाद नाराज परिजनों ने शनिवार को हंगामा करते हुए अस्पताल प्रबंधन और चिकित्सक पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। हंगामा बढ़ते देख पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो पक्षो को शांत कराया और मामले की जानकारी ली।


सद्दाम ने आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल की चिकित्सक ने उनसे नॉर्मल डिलीवरी की बता कही और नार्मल डिलीवरी के बाद नवजात की मौत हो गयी। वही अस्पताल की चिकित्सक ने आरोपो को निराधार बताते हुए कहा​ कि उन्होने ऑपरेशन करने को कहा लेकिन मरीज के परिजनों ने नार्मल डिलीवरी के लिए दबाब डाला। उन्होने की बात कही गई थी लेकिन परिजनों द्वारा नॉर्मल डिलीवरी कराने का दबाव बनाया गया। उन्होने अपने ऊपर लगे सभी आरोपो को गलत बताया।