shishu-mandir

उत्तराखंड में कोरोना वायरस से दहशत: यहां 2 चीनी नागरिक समेत 4 लोग जांच के लिए पहुंचे अस्पताल

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी
दुनिया भर में डर का कारण बन रहे कोरोना वायरस से संक्रमण की आशंका के चलते आज पिथौरागढ़ में 4 लोगों की जांच की गई। जिसमें 2 चीन के नागरिक हैं, जबकि 2 भारतीय हैं। हालांकि इनमें अभी वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

new-modern
gyan-vigyan

धारचूला तहसील के बगड़ीहाट में चीन के सहयोग से माइक्रो हाइडिल का प्रोजेक्ट निर्माणाधीन है, जिसमें चीनी नागरिक सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी काम करते हैं। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. एचएस खड़ायत के अनुसार शनिवार सुबह करीब 10 बजे धारचूला क्षेत्र के अस्कोट निवासी तरुण पाल चार लोगों को अपने वाहन से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। ये लोग तरुण पाल के ही मकान में किराये पर रहते हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

डाॅ. खड़ायत ने बताया कि चारों लोगों के खून आदि की जांच की गई, जिसमें कोरोना से संबंधित कोई लक्षण नहीं ​पाए गए। एहितायत के तौर पर कुछ अन्य जांच के सैंपल दिल्ली को भेजे गए है जिनकी रिपोर्ट आने के बाद ही आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। जांच के बाद मरीजों ने अस्पताल में भर्ती होने से इंकार कर दिया।

सीएमएस ने बताया कि चीनी नागरिक 38 वर्षीय जिजंग जियाग और 32 साल के शू शिलंग चीन के सबसे ज्यादा प्रभावित वुहान शहर से करीब 500 किलोमीटर दूर के रहने वाले हैं, लेकिन दोनों ही अलग-अलग करीब 20 दिन और एक माह पूर्व चीन से भारत लौटे हैं। इन्हें हल्का जुकाम आदि की शिकायत है। इनके साथ रहने और काम करने वाले गुजरात निवासी 27 वर्षीय नीरव पटेल और 23 वर्षीय गौरव गांधी की भी किसी तरह के संक्रमण की संभावना के मद्देनजर स्वास्थ्य जांच की गई।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव और सर्तकता की कार्यवाही के तहत जिले के सीमान्त इलाकों में चेक पोस्टों पर नेपाल से भारत में आने वाले लोगों की लगातार स्वास्थ्य जांच की जा रही है। जिले में लोगों को इस संबंध में जागरूक भी किया जा रहा है।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1