shishu-mandir

उत्तराखण्ड में कांग्रेस प्रत्याशियों पर सस्पेंस हुआ खत्म : हरीश रावत लड़ेंगे नैनीताल सीट से चुनाव

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

[hit_count]

new-modern
gyan-vigyan

पालिटिकल डेस्क उत्तरा न्यूज़

आख़िरकार कांग्रेस पार्टी ने उत्तराखंड में सभी सीटो पर प्रत्याशी घोषित कर दिए है। शनिवार देर शाम घोषित हुई लिस्ट में कर्नाटक की 18,मध्य प्रदेश की 9,महाराष्ट्र की 1,मणिपुर की 2,उत्तराखण्ड की 5 तथा उत्तर प्रदेश की 3 सीटे शामिल है।
उत्तराखण्ड में नैनीताल सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को लोक सभा चुनाव का प्रत्याशी बनाया गया है यहाँ उनकी टक्कर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट से होगी।
अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोक सभा सीट पर कांग्रेस ने राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा पर दांव खेला है।यहाँ उनका मुकाबला मोदी सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा से है।
वही हरिद्वार में कांग्रेस ने अम्बरीष कुमार पर भरोसा जताते हुए उन्हें लोक सभा का उम्मीदवार बनाया है यहाँ पर बीजेपी से रमेश पोखरियाल निशंक उम्मीदवार है। बदले राजनीतिक समीकरण में इस बार पौड़ी से मनीष खंडूड़ी को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है। मनीष पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता भुवन चंद्र खंडूड़ी के पुत्र है।इस सीट पर भाजपा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष् तीरथ सिंह रावत को अपना उम्मीदवार बनाया है।
टिहरी सीट से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने वर्तमान सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह पर फिर से भरोसा जताया है।

यहां देखें पूरी लिस्ट

FB IMG 1553368131046