shishu-mandir

अनुच्छेद 371 के अंतर्गत उत्तराखंड को मिले विशेष राज्य का दर्जा: उपपा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (उपपा) के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी (PC Tiwari) ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों की भांति उत्तराखंड को भी अनुच्छेद 371 के अंतर्गत विशेष राज्य का दर्जा मिले। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार उत्तराखंड की अस्मिता की रक्षा व यहां की जनता के अधिकारों के प्रति ईमानदार है तो वह राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा दिलाने के लिए विधानसभा में प्रस्ताव पास कर केंद्र को भेजे।

saraswati-bal-vidya-niketan

पत्रकार वार्ता के दौरान तिवारी ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस की सरकारों ने​ पिछले 21 सालों में लूट खसोट की राजनीति कर प्रदेश की जनता को छलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर भाजपा व कांग्रेस दोनों पार्टियों ने पहाड़ को कंगाल कर दिया है। 
तिवारी ने कहा कि विकास का नारा देकर उत्तराखंड में जमीनों की लूट को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इन सवालों को लेकर सर्वाधिक मुकदमे उन पर हुए है।  इसके खिलाफ उनका संघर्ष जारी रहेगा। 

 

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर सरकार इतनी ईमानदार है तो सबसे पहले प्रदेश सरकार  विधानसभा में प्रस्ताव पास कर तीन साल पहले बने कृषि भूमि की असीमित खरीद के कानून को समाप्त करे और उत्तराखंड को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए विधानसभा में प्रस्ताव पास कर केंद्र को भेजे। 
 

तिवारी (PC Tiwari) ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले बड़ी बड़ी बाते करने से बदलाव नहीं होगा। 5 साल तक केवल वोट की राजनीति वाले लोग उत्तराखंड को बदलने वाले नहीं है। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी जनता के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि अगर जनता उपपा को समर्थन देती है तो पार्टी सभी भू माफियाओं व माफियाओं को बेनकाब करने का काम करेगी। 
पत्रकार वार्ता में उपपा की केंद्रीय सचिव आनंदी वर्मा, किरन, गोपाल, शीला देवी, हीरा देवी, ​सरिता मेहता, अमिनुर्रहमान, गीता आदि मौजूद थे।