बड़ी खबर : इस भाजपा प्रत्याशी को चुनाव आयोग का नोटिस, जानिए क्या है कारण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तराखंड में चुनाव की तारीख के नजदीक आ रही है और नेताओं चुनाव जीतने के लिए जी जान से मेहनत कर रहे हैं। लेकिन इसी दौरान उनके द्वारा कुछ ऐसे कार्य भी कर दिए जाते हैं ,जिसके कारण ने समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ऐसे ही लापरवाही भाजपा के प्रत्याशी को भारी पड़ी है।दरअसल हल्द्वानी के गांधीनगर में बिना इजाजत भाजपा के प्रत्याशी डॉक्टर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला के द्वारा एक नुक्कड़ बैठक का आयोजन करा दिया गया, जिस पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा है।


वही मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि गांधीनगर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रखी गई नुक्कड़ बैठक में डॉक्टर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला भी शामिल थे। हालांकि आरोप यह लगाया जा रहा है कि उसी समय कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी गई।

जिसके कारण दोनों पक्षों के बीच झड़प का माहौल बन गया। जिसकी खबर मिलते ही वनभूलपुरा पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। तो वही, इस मामले की खबर चुनाव आयोग तक पहुंच गई, जिस पर चुनाव आयोग द्वारा तुरंत एक्शन लिया गया।


बता दें कि रिटर्निंग अधिकारी द्वारा तुरंत मौके पर फ्लाइंग स्क्वाड का दस्ता भेजा गया और जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि यहां रखी गई नुक्कड़ बैठक में लगभग 100 से ज्यादा लोग शामिल थे।

यहां तक कि भाजपा के मंडल अध्यक्ष विनीत अग्रवाल (Vinit Agarwal)ने भी पुलिस को शिकायत की कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनकी बैठक में खलल डाला है। जिसके बाद तुरंत चुनाव आयोग द्वारा भाजपा के प्रत्याशी डॉक्टर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला को नोटिस जारी कर दिया गया।