uttarakhand election 2022 – उक्रांद ने भानु प्रकाश जोशी को घोषित किया प्रत्याशी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school


2022 में होने वाली विधानसभा चुनाव के लिये ज्यादा समय नही बचा हुआ है, हालांकि अभी राष्ट्रीय दलों ने अपने प्रत्याशी घोषि​त नही किये है, मगर यूकेडी अभी से प्रत्याशी घोषित कर चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं।

ezgif-1-436a9efdef

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये क्षेत्रीय पार्टी उत्तराखण्ड क्रांति दल ने अल्मोड़ा विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है।​ विगत गुरूवार को उत्तराखण्ड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने इसकी घोषणा की। जोशी अभी तक उत्तराखण्ड क्रांति दल के अल्मोड़ा विधानसभा प्रभारी के तौर पर कार्य कर रहे थे।

उत्तराखंड क्रान्ति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने अपने अल्मोड़ा दौरे के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव को कार्यकर्ताओं की बैठक ली और अल्मोड़ा सीट से भानु प्रकाश जोशी को प्रत्याशी घोषित किया।

इस मौके पर यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने कहा कि ,यूकेडी ने राज्य के जन मुद्दो लेकर संघर्ष किया है और आगामी विधानसभा चुनाव में परिसम्पत्तियों के बटवारे को चुनावी मुद्दा बनाएगी क्योकि क़रीब 1लाख करोड़ की परिसम्पत्तियों का अभी तक हल नहीं निकल पाया है। कहा कि राज्य में अभी तक सरकार सैकड़ों परिवारो का विस्थापन नहीं हो पाया हैं। कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल ने2010 राज्य आपदा ग्रसित लोगोंके विस्थापन के लिये तत्कालीन सरकार से समाधान के लिये संघर्ष किया लेकिन 11साल बीतने बाद भी सरकार लोगो विस्थापित करने में नाकाम साबित हुई हैं।


इधर अल्मोड़ा विधानसभा से उक्रांद प्रत्याशी घोषित किये जाने पर भानु प्रकाश जोशी ने इसके लिये पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि वह पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेगें।

उक्रांद प्रत्याशी जोशी ने अपनी प्राथमिकतायें गिनाते हुए कहा कि राज्य में सशक्त भूमि कानून लागू करना, अल्मोड़ा में मेडिकल कॉलेज को जल्द शुरू करवाना, पेयजल की समस्या को दूर करना, स्वास्थ्य सेवाये सुधारना और पलायन को रोकने आदि मुद्दों को लेकर वह चुनाव में भागदारी करेंगे।

Joinsub_watsapp