shishu-mandir

Uttarakhand: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, डेल्टा प्लस (delta plus) मरीज लापता

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

उधमसिंह नगर। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में डेल्टा प्लस का मरीज लापता होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मरीज 3 दिन से लापता चल रहा है। पुलिस मरीज की खोजबीन में जुटी हुई है।  
 

saraswati-bal-vidya-niketan

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीते जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में बीते 8 जुलाई को एक युवक कोरोना की जांच के लिए पहुंचा था। इसी दिन कोरोना की जांच में उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। बाहरी राज्य से आने पर उसकी डेल्टा प्लस जांच के लिए सैंपल लैब भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट 10 अगस्त को आई और युवक में डेल्टा प्लस की पुष्टि हुई।
 

युवक में डेल्टा प्लस की पुष्टि होने के बाद जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने उसकी जानकारी जुटाई तो युवक का नाम और मोबाइल नंबर के अलावा कुछ नहीं था। मामले में सीएमओ कार्यालय की ओर से एसएसपी को पत्र लिखा गया, जिसमें युवक को तलाश करने की मदद मांगी गई। पुलिस ने जांच शुरू की तो युवक का मोबाइल नंबर बंद पाया गया।लहाल डेल्टा के मरीज का पता नहीं चलने से बीमारी के फैलने का खतरा बना हुआ है।
 

एएसपी क्राइम मिथिलेस सिंह ने बताया कि मरीज के मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर वह स्विच ऑफ पाया गया। सीडीआर निकालकर उसका पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। मरीज का मोबाइल नंबर सर्विलांस से मध्यप्रदेश का मिला है।