shishu-mandir

Uttarakhand Breaking – कोरोना (Corona) मृतकों के दाह संस्कार स्थल के पास मिला शव, मचा हड़कंप

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 26 मई 2021

new-modern
gyan-vigyan


सोशल मीडिया पर बुधवार दोपहर बाद सरयू नदी में एक शव मिलने की तस्वीरें और वीडियो वायरल होने लगा। जिसके बाद आम लोगों व प्रशासन में हड़कंप मच गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिला मुख्यालय से करीब 30-35 किलोमीटर दूर घाट क्षेत्र में बहने वाली सरयू नदी में जिस जगह यह अधजला शव बहते पानी में मिलने का दावा किया जा रहा है वह कोरोना संक्रमित मृतकों के दाह संस्कार के लिए निर्धारित जगह के नजदीक है साथ ही यह जगह जिला मुख्यालय के लिए सप्लाई होने वाली पेयजल पंपिंग योजना के नजदीक भी है।

IMA uttarakhand ने रामदेव को भेजा 1000 करोड़ का नोटिस

इस घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों का आक्रोश जताता एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें महिलाएं प्रशासन पर सवाल खड़े कर रही हैं। इधर यूथ कांग्रेस जिलाधक्ष ऋषेंद्र महर ने भी इस घटना पर रोष जताते हुए प्रशासन से उचित कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि भविष्य में इस तरह के मामले सामने ना आएं।


Almora- सिस्टम ने अनदेखी की तो युवाओं ने सड़क (road) निर्माण को उठा ली कुदाल

उन्होंने राज्य सरकार से भी लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न करने और यदि इसमें किसी की लापरवाही है तो उसके खिलाफ कार्यवाही किए जाने की बात कही है।

बहरहाल कोविड 19 संक्रमित मृतकों के दाह संस्कार स्थल के पास सरयू नदी में शव मिलने के बाद गोगना ग्राम सभा के सेरा बगड़ क्षेत्र की महिलाओं और अन्य लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि शव मिलने वाली जगह सिलमबगड़ हमारे खेत खलिहान और पेयजल स्रोत आदि के नजदीक है। बच्चे और बूढ़े विभिन्न कामों को लेकर नदी किनारे जाते हैं।

दिल्ली में Corona vaccine का संकट, युवा कर रहे 4 दिन से इंतजार

उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण के मृतकों की लाशें इस तरह पानी में छोड़ देने से इलाके के लोगों के लिए भी खतरा है। उन्होंने जिला प्रशासन पर क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न करने की मांग की है।

वहीं एसडीएम पिथौरागढ़ तुषार सैनी का कहना है कि दाह संस्कार स्थल के पास तैनात पुलिस प्रशासन की टीम ने नदी में बहकर आए इस शव का वीडियो बनाया है, जिसके अनुसार शव कोविड संक्रमित मृतकों के दाह संस्कार स्थल से ऊपर की तरफ से ही बहकर आया है और यह कोविड-19 संक्रमण से जान गंवाने वाले किसी व्यक्ति का शव नहीं है।


उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन ने शव रिकवर कर लिया है, जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जिसके बाद स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी। उन्होंने कहा कि शव किसका है इसका पता लगाने के लिए अन्य थाना क्षेत्रों में भी लापता लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos