उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड रूद्रप्रयाग

उत्तराखंड:: केदारनाथ धाम पहुंचे मुख्यमंत्री धामी

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

रुद्रप्रयाग, 05 सितंबर 2021— मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार प्रात: 9 बजे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार केदारनाथ धाम पहुंचे। हेली पेड पर देवस्थानम बोर्ड, जिला प्रशासन सहित तीर्थ पुरोहितों ने उनकी अगवानी की तथा स्वागत किया गया।
हेलीपैड से मुख्यमंत्री केदारनाथ मंदिर दर्शन को पहुंचे जहां उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बाबा केदारनाथ भगवान के दर्शन किये। उनकी ओर से मुख्य पुजारी बागेश लिंग ने रुद्राभिषेक का पाठ किया। देश एवं प्रदेश के खुशहाली की मंगलकामना की। देवस्थानम बोर्ड द्वारा उन्हें श्री केदारनाथ भगवान का प्रसाद एवं रुद्राक्ष माला भेंट की।

nitin communication


मुख्यमंत्री आदि गुरु शंकराचार्य जी के समाधि स्थल गये और वहां समाधि स्थल पुनर्निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। आदि गुरु शंकराचार्य जी की मूर्ति को हेलीकॉप्टर से कुछ दिनों पूर्व श्री केदारनाथ धाम पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री ने संपूर्ण केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का मौके पर अवलोकन भी किया। उन्होंने पुनर्निर्माण में लगे अधिकारियों, इंजीनियरों,मजदूरों के साथ ही श्रद्धालुओं से भी बातचीत की।


इस अवसर पर उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम बोर्ड के सदस्य एवं वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित श्रीनिवास पोस्ती, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर, जिलाधिकारी मनुज गोयल, पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, उपजिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह, देवस्थानम बोर्ड के मंदिर प्रशासनिक अधिकारी यदुवीर पुष्पवान, प्रबंधक अरविंद शुक्ला, प्रदीप सेमवाल भी मौजूद रहे। इधर अधिकारियों को सीएम ने कई दिशा निर्देश भी दिए और पर्यटकों और तीर्थ यात्रियों से किसी भी प्रकार की अभद्रता नहीं करने को चताया। उन्होंने कहा कि इसे सहन नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने यात्रा के दौरान नियमों का पूरी तरह पालन कराने को कहा।

ayushman diagnostics

Related posts

लक्ष्य एकल में व कुहू की जोड़ी मिश्रित युगल के फाइनल में,खेल प्रेमियों में हर्ष की लहर पढ़ें पूरी खबर

उत्तरा न्यूज डेस्क

सवा घंटे बाद पीएम मोदी संग बैठक खत्म

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand- कुमाऊं में दिल दहला देने वाली घटना, 2 साल की बच्ची सहित पति-पत्नी की मिली लाशें

Newsdesk Uttranews