News-web

उत्तराखण्ड कैबिनेट बैठक संपन्न,यह लिए गए फैसले

Published on:

News

उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक संपन्न हो गई है। ​कैबिनेट में कई फैसलो पर मुहर लगी। संक्षिप्त में जानते है कि आज की कैबिनेट में क्या—क्या फैसले लिए गए

आज उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक में विकास प्राधिकरण में नक्शा पास करने के लिए स्टाफ को संविदा पर रखने पर सहमति दी गई।
उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक में आवास विभाग में भू संपदा नियमावली में संशोधन को भी सहमति दी गई।
आज उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक में नवीन चकराता टाउनशिप के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसमें 40 गांव शामिल किए गए है। यह टाउनशिप पुरोड़ी नागनाथ से यमुना नदी तक फैली हुई होगी।


आज उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक में पर्यटन विभाग में 37 पद बढ़ाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई। इनमेंं से 12 पद मुख्यालय और 25 पद फील्ड में होगें।
उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक में राज्य निर्वाचन आयोग की नियमावली में संशोधन को मंजूरी दी गई। अब राज्य निर्वाचन आयुक्त 5 साल की बजाए 6 साल तक पद पर बने रह सकेंगे।
आज आयोजित उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक में आवास विभाग में रेरा की एफिलिएटिड अथॉरिटी में डिफॉल्टर पर कार्रवाही का निर्णय लिया गया।
उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक में डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग कमेटी को लेकर फैसला लिया गया। इसके लिए बजट पास होते माह में ही वित्त विभाग जिलों का ले आउट जारी करेगा।


कैबिनेट बैठक में केदारनाथ धाम में चिंतन शिविर को लेकर फैसला लिया गया। बैठक में केदारनाथ विकास प्राधिकरण की 75 लाख की फीस को माफ कर दिया गया।
आज की कैबिनेट की बैठक में राजस्व विभाग में संग्रह अमीनो को लेकर भी निर्णय लिया गया।
उच्च शिक्षा कर रहे मेधावी बच्चों को स्कॉलरशिप देने का निर्णय आज की कैबिनेट बैठक में लिया गया। फैसला मेलवी बच्चों को भी मिलेगी। शिक्षण सत्र 2023-2024 में यह स्कॉलरशिप शुरू की जाएंगी।