उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड देहरादून हरिद्धार

बड़ी खबर- आज हुई कैबिनेट बैठक में इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

pushkar singh dhami

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें अनेक प्रस्तावों पर मुहर लगा दी गई है। कैबिनेट के मुख्य बिंदु इस प्रकार है-

1- आवास विभाग में जो बायलॉज भारत सरकार और उत्तराखंड के बिल्डिंग बायलॉज हैं उसमें से लाभार्थी कोई सा भी इस्तेमाल कर सकता है। 2- जीएसटी के बिल के लिए वित्त विभाग ने एक नया प्रस्ताव ‘बिल ल’ लाया है जिसके तहत लॉटरी निकाला जाएगा और इनाम वितरित किया जाएगा। 3- वन टाइम सेटेलमेंट को अगले कैबिनेट में लाने के निर्देश। 4- नगर पालिका की नियमावली में किया गया संशोधन। 5- खाद विभाग ने अपनी नियमावली में किया संशोधन जिस पर मंत्रिमंडल ने लगाई मुहर।

6- माध्यमिक शिक्षा विभाग में भर्ती और प्रमोशन में आ रहे अड़चनों के चलते प्रधानाचार्य के पदों को 50 फ़ीसदी पदोन्नति और 50 फीसदी परीक्षा कराकर भर्ती करा जाए। 7- तकनीकी शिक्षा विभाग, शोध विभाग एवं प्रशिक्षण विभाग संस्थान का नाम बदला। 8- जुडिसरी के कुछ नामों में किया गया बदलाव। 9- प्रदेश में कुछ स्कूलों के विलय किए जाने के प्रस्ताव पर मंत्रिमंडल ने लगाई मुहर। 10- उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में भर्ती किए जाने पर मंत्रिमंडल ने लगाई मुहर।

11- राजीव गांधी नवोदय विद्यालय के 5 स्कूलों के संचालन के लिए अब मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया है कि सोसाइटी के माध्यम से इसका संचालन किया जाएगा। 12- बद्रीनाथ के मास्टर प्लान का कार्य सीएसआर फंड से किए जा रहे हैं पहले चरण का कार्य किया जा रहा है और दूसरे चरण का कार्य उसी कंपनी से किए जाने पर निर्णय लिया गया। 13- केदारनाथ धाम में जो छोटे-छोटे कार्य किए जाने हैं उस कार्य को भी वर्तमान में काम कर रही संस्था से ही कराए जाने पर निर्णय लिया गया है। 14- यूकेएसएसएससी के पेपर लीक मामले के बाद जो परीक्षाएं अधर में लटकी हुई है उन परीक्षाओं को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से संपन्न कराया जाएगा।

Related posts

प्रधानमंत्री किसान योजना (Pradhan Mantri Kisan Yojana)की धनराशि इस दिन आएगी खाते में

Newsdesk Uttranews

Almora— मिनिस्ट्रीयल कर्मियों ने दिया अल्टीमेटम, मांग पूरी नहीं हुई तो इस तिथि से होगा आंदोलन

Newsdesk Uttranews

salt by-election: मतदाता पहचान पत्र के अलावा इन 11 दस्तावेजों से भी डाल सकते हैं वोट, एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews