Uttarakhand Board

पिथौरागढ़ सहयोगी 5 जनवरी 2021
उत्तराखंड परिषदीय परीक्षा (Uttarakhand Board Examination) 2021 केे लिए कोविड-19 और आपदाग्रस्त क्षेत्रों की भौगोलिक परिस्थितियों के मद्देनजर जिले में 94 परीक्षा केन्द्र मिश्रित प्रस्तावित किये गये हैं। जिले में एक परीक्षा केंद्र अति संवेदनशील और 21 केंद्र संवेदनशील प्रस्तावित किये गये हैं।

Uttarakhand Board Result—विवेकानंद इंटर काॅलेज के 9 छात्रों ने बनाया वरीयता सूची में स्थान

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा (Uttarakhand Board Examination) में जिले में कुल 14,453 छात्र—छात्राएं सम्मिलित हो रहे हैं। जनपद में परीक्षा केंद्रो के निर्धारण के लिए जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी डॉ वीके जोगदंडे की अध्यक्षता में हुई बैठक में विचार-विमर्श के बाद केंद्र निर्धारित किये गए।

इस वर्ष परीक्षा में हाईस्कूल संस्थागत में कुल 7497 और व्यक्तिगत में 82 परीक्षार्थी तथा इंटर संस्थागत में कुल 6676 और व्यक्तिगत 198 परीक्षार्थी शामिल होंगे।


बताया गया कि बीते वर्ष की तुलना में हाईस्कूल संस्थागत के 121 परीक्षार्थी तथा इंटर संस्थागत के 335 परीक्षार्थी बढ़े, जबकि हाईस्कूल व्यक्तिगत के 54 और इंटर व्यक्तिगत के 26 परीक्षार्थी घटे।

Almora- बीजेपी ने शक्ति केन्द्रों में शुरु की कार्यशालाएं

जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के जिला और खंड स्तरीय अधिकारियों को संवेदनशील एवं आपदाग्रस्त क्षेत्रों में स्थित परीक्षा केंन्द्रों का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में स्पष्ट आख्या देने के निर्देश दिये गए हैं। बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार जुकरिया समेत समस्त खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/