Uttarakhand – आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को तत्काल भंग कर मामले की CBI जांच की मांग उठाई

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

देहरादून। आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष महिला मोर्चा मंजू तिवारी ने कहा कि राज्य में युवाओं के साथ सरकारी पदों पर भर्तियों के नाम पर विश्वासघात किया जा रहा है। कहा कि उत्तराखंड के युवा बेरोजगारों का भविष्य सरकार की गलत नीतियों के चलते अंधकार में धकेला जा रहा है। इसका जीता जागता उदाहरण हाल ही में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कराई गई स्नातक स्तरीय परीक्षा की भर्ती में हुए घपले से साफ़ हो गया है।

मंजू तिवारी ने कहा कि यह महज शुरुआत है अगर निष्पक्षता से जांच कराई जाए तो राज्य के युवाओ के साथ छल करने वाले कई चेहरे बेनकाब होंगे। कहा कि युवाओ को पारदर्शी नियुक्ति न दे पाने वाले आयोग को तत्काल भंग कर CBI जांच की जानी चाहिए। कहा कि पूर्ववर्ती भर्तियों में युवाओ द्वारा धाधली के आरोप लगाए गए है उनकी भी जांच होनी चाहिए ताकि युवाओ के भविष्य को बर्बाद करने वाले चेहरे बेनकाव हो सके।

उन्होंने कहा कि जिस तरह सत्ता से जुड़े लोगो के नाम इस भर्ती में सामने आ रहे है उससे स्पष्ट है कि यह सरकार जांच को प्रभावित कर सकती है लिहाजा इस पूरे भर्ती घोटाले की हर हाल में CBI जांच की जानी चाहिए| उन्होंने प्रवर अधीनस्थ सेवाओं व लोअर अधीनस्थ सेवाओं की भर्ती में गलत प्रश्नो के माध्यम से उत्तराखंड के युवाओ के साथ छल करने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने युवाओ को आश्वस्थ किया है कि आम आदमी पार्टी युवाओ के संघर्ष में उनके साथ कंधे से कन्धा मिलाकर खड़ी है उन्हें पारदर्शी रोजगार दिलाने की लड़ाई में सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेंगे।