shishu-mandir

UPSC ने CDS के पदों के लिए निकाला job notification,इतने पदों पर होंगी भर्तियां, यहां करें apply

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Union public service commission (UPSC ) के द्वारा combined defense services Exam ( CDS) पेपर 1 के लिए registration प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है। UPSC ने 22 दिसंबर से इस पदों के लिए आवेदन लेने भी शुरू कर दिए गए है। चलिए जानते है कितने पदों पर भर्तियां निकली है और कौन कौन और कैसे इसके लिए apply कर सकता है।

new-modern
gyan-vigyan

Almora:: पुलिस ने बनाये युवा टूरिस्ट फ्रेंड वाँलिंटियर्स , दिखाएंगे पर्यटकों को राह

UPSC के द्वारा CDS के 341 पदों पर भर्तियां निकाली गयी है। जिसमें Indian military academy (IMA) के 10 पदों पर , INA के 22 पदों पर , Air force के 32 पदों पर तथा officers training academy के 170 पदों पर तथा OTA महिला के 17 पदों पर भर्तियां निकली है। इसके लिए UPSC द्वारा official job notification भी जारी कर दिया गया है। चलिए अब जानते है कौन कौन इन CDS के इन पदों के लिए apply कर सकता है और registration fees कितनी होगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora : घर में घुसकर चुराया सामान, दूसरे दिन गिरफ्तार


अगर आप CDS के इन पदों पदों के लिए apply करना चाहते है तो आपके पास किसी भी सरकार से मान्यताप्राप्त university से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए। IMA के लिए आपके पास इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

वही अगर Indian Air force jobs के लिए apply करते है तो आपके पास 12th में साइंस स्ट्रीम होनी चाहिए। अगर बात करें Regestration fees की तो अगर आप general कैटेगरी से आते है तो आपको Regestration fees 200 रुपये जमा करनी होगी। वही अगर आप SC /ST और महिला वर्ग से हो तो आपको कोई फीस जमा नही करनी होगी। चलिए अब जानते है आप कैसे कर सकते है apply।

Almora- विहान सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था अल्मोड़ा ने किया नाटक ‘अलख’ का प्रस्तुतीकरण


UPSC CDS jobs के लिए apply करने के लिए आपको upsc.gov.in पर जाना है। यहां जाकर आपको Direct Recruitment के option पर क्लिक करना है। यहां आपको combined defense services Exam 1 के link पर क्लिक करके apply online option पर क्लिक करना है। यह जरूरी detail भरने के बाद form सबमिट करें और form का प्रिंट जरूर निकाल लें।