News-web

पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हुआ हंगामा, पानी में फेंकी ईवीएम मशीन और VVPT मशीन

Published on:

West Bengal Lok Sabha Election Phase 7 Voting: लोकसभा चुनाव का सातवां चरण शुरू हो गया है और हर जगह वोटिंग हो रही है। इसी बीच पश्चिम बंगाल से हंगामा की खबर आ रही है बताया जा रहा है कि दक्षिण 24 परगना में भीड़ काफी नाराज हो गई जिसके बाद उन्होंने ईवीएम और वीवीपैट मशीन को पानी में फेंक दिया है। आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।

तालाब में फेंकी ईवीएम

सातवें चरण की वोटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर आई। बताया जा रहा है यहां दक्षिण 24 परगना के कुलताई में बूथ संख्या 40, 41 पर भीड़ ने कथित तौर पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन को पानी में फेंक दिया है। स्थानीय लोगों से यह पता चला कि मतदाताओं को टीएमसी समर्थकों ने भड़का दिया इसके बाद भीड़ काफी उत्तेजित हो गई और ईवीएम मशीनों को तालाब में फेंक दिया।

पहले चरण से आ रहीं हिंसा की खबरें

वोटिंग के मामले में इस बार पश्चिम बंगाल में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। हालांकि पहले चरण से ही पश्चिम बंगाल में हिंसा की खबरें सामने आ रही है। पहले चरण की वोटिंग वाले दिन तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया था कि अलीपुरद्वार तुफानगंज-2 ब्लॉक में बरोकोडाली-I ग्राम पंचायत के हरिरहाट क्षेत्र में टीएमसी के अस्थायी पार्टी कार्यालय को बीजेपी समर्थकों ने आग के हवाले कर दिया।

पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर मतदान

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में शनिवार को सात राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश की 57 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है. जिन सीटों पर आज वोटिंग हो रही है, उसमें पंजाब और यूपी की 13-13 सीटें, पश्चिम बंगाल की 9 सीटें, बिहार की 8 सीटें, ओडिशा की 6 सीटें, हिमाचल प्रदेश की 4 सीटें, झारखंड की 3 सीट और एक चंडीगढ़ सीट शामिल है।

इस चरण में कई बड़े दिग्गजों की किस्मत दांव पर है। इस फेज में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर से, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर से, लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र और एक्ट्रेस कंगना रनौत मंडी सीट से मैदान में हैं।