Join WhatsApp

News-web

अपडेट : सांप के डसने से बहन के बाद भाई की भी मौत, बिलख उठे परिजन, मां का रो रो कर बुरा हाल

रामनगर के पार्वती कुंज पीरूमदारा में सांप ने एक ही परिवार के दो बच्चों को डस लिया था। जिसमें से एक बच्ची की मौत बीते दिन ही हो गई थी वही अब बेटे ने दम तोड़ दिया है। जिस पर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वही मां का भी रो रो कर बुरा हाल बार बार अपने बच्चे का नाम पुकार रही है।गौरतलब है कि रामनगर में दो भाई बहनों को सांप ने डस लिया था।

जिस बच्चों को पहले रामनगर फिर हल्द्वानी एसटीएच उपचार को लेकर पहुंचे, जहां पर डॉक्टर ने बच्ची को उपचार में दौरान मृत घोषित कर दिया जबकि बच्चे को अस्पताल में उपचार दिया जा रहा था। जहां पर आज उसने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार पन्ना (मध्यप्रदेश) का राहुल परिवार के साथ 12 दिन पहले ही पीरूमदारा आया था और यहां मजदूरी कर रहा है। राहुल ने बताया कि बुधवार को वह, उसकी पत्नी और तीन बच्चे कमरे में सो रहे थे।

रात करीब 12 बजे बेटा देव (6) और बेटी नित्या (4) रोने लगे। जब देखा तो वहां पर सांप बैठा था। सांप ने दोनों बच्चों के हाथ पर डस रखा था।परिजन सांप को डिब्बे में पकड़कर और दोनों बच्चों को लेकर रामनगर सीएचसी पहुंचे। बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। यहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने नित्या को मृत घोषित कर दिया जबकि देव आईसीयू में भर्ती किया उसकी भी मौत हो गई है।पिता राहुल का कहना है कि तीन बच्चों में दो की मौत हो गई, जबकि एक बड़ा बेटा अभी उनके साथ है।

राहुल ने बताया कि घर में बैड है, लेकिन बैड छोटा होने के चलते उसको खोल कर रख दिया था और पूरा परिवार गर्मी के चलते जमीन पर सो रहा था। बताया जा रहा है कि सांप करैत था, जो काफी जहरीला होता है।