shishu-mandir

यूपी व उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का ऐलान, इस तिथि को होगी वोटिंग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

up va uttarakhand ki 11 rajyasabha seto par chunav ka ailaan

दिल्ली, 13 अक्टूबर 2020
कोरोना संकट के बीच चुनाव आयोग ने राज्यसभा की 11 सीटों पर चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड की कुल 11 सीटों के लिए 9 नवंबर को चुनाव होंगे।
चुनाव आयोग ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है।
चुनाव आयोग ने मंगलवार को जारी अपने आधिकारिक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश की 10 और उत्तराखंड की 1 सीट में काबिज सदस्यों का कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त हो रहा है।
चुनाव आयोग ने बयान में कहा कि “दो राज्यों में पर्यवेक्षक के रूप में मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को नियुक्त किया गया है. दोनों राज्यों के मुख्य सचिवों को निर्देश दिया गया है कि चुनाव के आयोजन की व्यवस्था करते समय COVID-19 रोकथाम उपायों के बारे में निर्देशों को सुनिश्चित करने के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी की तैनाती की जाए।”
बताते चले कि अभिनेता, नेता राज बब्बर का उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य के तौर पर कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त होगा.
इन सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना 20 अक्टूबर को जारी की जाएगी। नामांकन की तारीख 27 अक्टूबर है वही, 2 नवंबर तक नामांकन वापस लिए जाएंगे। मतगणना मतदान के बाद 9 नवंबर की शाम को की जाएगी.

new-modern
gyan-vigyan

इन नेताओं का कार्यकाल हो रहा है पूरा
उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, रवि प्रकाश वर्मा, चंद्रपाल सिंह यादव और जावेद अली खान; बहुजन समाज पार्टी के वीर सिंह और राजाराम; बीजेपी के हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह और नीरज शेखर; कांग्रेस के पीएल पुनिया का कार्यकाल 25 नवंबर को खत्म हो रहा है. इसी तरह उत्तराखंड में कांग्रेस के राजबब्बर का भी कार्यकाल खत्म हो रहा है.

saraswati-bal-vidya-niketan