GGIC Dwarahat ki vaarshik patrika navchetana ka vimochan

अल्मोड़ा, 13 अक्टूबर 2020
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. भवानी दत्त राजकीय बालिका इंटर कॉलेज द्वाराहाट की वार्षिक पत्रिका ‘नवचेतना’ के द्वितीय अंक का यहां नगर पंचायत सभागार में विमोचन किया गया।
इस पत्रिका में विद्यालय की छात्राओं के लेखन कौशल, रचनात्मक अभिव्यक्ति व विभिन्न उपलब्धियों को सं​कलित किया गया है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष मुकुल साह ने शिक्षिकाओं द्वारा विद्यालय की छात्राओं के लिए किये गये प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की पत्रिकाओं से प्रतिभाओं को मंच प्रदान होता है। इस दौरान उन्होंने विद्यालय की प्रतिभावान छात्राओं को पुरस्कृत किया।
विशिष्ट अतिथि एसडीएम आरके पांडेय ने पत्रिका नवचेतना को विद्यालयी गतिविधियों का दर्पण बताया। उन्होंने विद्यालय की प्रधानाचार्य तनुजा जोशी के कुशल नेतृत्व व पत्रिका का आनलाइन रुप में उपलब्ध कराने की अभिनव सोच को सराहा।
रमसा समन्वयक विनोद राठौर द्वारा विद्यालय की वैज्ञानिक एवं स्वीप गतिविधियों की सराहना की। खंड शिक्षा अधिकारी, द्वाराहाट डीएल आर्य ने अपने संबोधन में विद्यालय के उत्तरोत्तर विकास की सराहना की।
प्रधानाचार्य तनुजा जोशी ने नवचेतना पत्रिका को सामूहिक एवं नियोजित प्रयास के फलित रुप को लॉकडाउन अवधि की अनूठी उपलब्धि बताया।
इस पत्रिका का संपादन विद्यालय की पूर्व शिक्षिका व वर्तमान में राजकीय महाविद्यालय शीतलाखेत में अ​सिस्टेंट प्रोफेसर पद पर तैनात मंजरी जोशी ने किया, जिसमें सोनिका नेगी ने उन्हें सहयोग किया। कार्यक्रम का संचालन हिंदी प्रवक्ता मंजू रावत व डॉ. अमिता प्रकाश ने संयुक्त रुप से किया।
इस अवसर पर शिक्षाविद् शंकर दत्त तिवारी, जेपी तिवारी, मोहन चंद्र तिवारी समेत विद्यालय की सभी शिक्षिकाएं व अन्य कई लोग मौजूद थे।