shishu-mandir

जागेश्वर के सुरम्य वातावरण से अभीभूत दिखे,यूपी के डिप्टी सीएम, मंदिर में कराया पार्थिव पूजन व हवन

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

अल्मोड़ा:- उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने श्रावण माह के तीसरे सोमवार को जागेश्वरधाम में विधि विधान से भोले बाबा का जलाभिषेक, पार्थिव पूजन और हवन यज्ञ किया।
इस मौके पर वह धाम व क्षेत्र के सौंदर्य सेअभीभूत दिखे और बार बार यहां आने की इच्छा जताई| मौर्य शनिवार की शाम यहां पहुंच गए थे और रविवार को भी उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की थी|
सोमवार को मंदिर प्रबंधन समिति जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित मंदिर के पुजारियों ने मौर्य का जागेश्वरधाम में स्वागत किया और पूजा अर्चना की व्यवस्था कराई।

new-modern
gyan-vigyan


सोमवार को प्रात:काल ही जागेश्वरधाम पहुंच कर विभिन्न मंदिरों में शीश नवाया। मंदिर के प्रबंधक भगवान भट्ट ने मंदिर परिसर में पार्थिव पूजन और हवन यज्ञ की विधिवत व्यवस्था करवाई। उन्होंने अपने परिजनों के साथ मंदिर परिसर में ही पार्थिव पूजन, हवन यज्ञ और विभिन्न मंदिरों में जलाभिषेक कराया। इस अवसर पर जिलाधिकारी नितिन भदौरिया, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पह्लाद नारायण मीणा, उप जिलाधिकारी भनोली मोनिका, पुजारी प्रतिनिधि भगवान भट्ट, ग्राम प्रधान हरिमोहन भट्ट आदि ने उनका स्वागत किया और सभी अतिथियों को अंग वस्त्र प्रदान करते हुए सत्कार किया।
जागेश्वरधाम स्थित विभिन्न मंदिरों में विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना करने के उपरांत उप्र के डिप्टी सीएम मौर्य ने जागेश्वरधाम में आयोजित विशाल भंडारे में सभी के साथ प्रसाद ग्रहण किया। उन्होंने आयोजक मंडल के प्रयासों की सराहना करते हुए बड़े चाव से पूरी और सब्जी ग्रहण की। देवदार के सदाबहार जंगल और उसके मध्य स्थित भोले बाबा के पावन धाम की उप्र के डिप्टी सीएम ने काफी तारीफ की |

saraswati-bal-vidya-niketan