उत्तरा न्यूज
अभी अभी खेल

Kanpur Test में होगा अनोखा संयोग, एक ही शहर के batsman और bowler होंगे आमने-सामने

Unique coincidence will happen in Kanpur test series

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

Kanpur Test में एक ही शहर के batsman और bowler होंगे आमने-सामने

Team India और New Zealand के बीच 2 test series का पहला match कानपुर (Kanpur Test) में गुरुवार से खेला जा रहा है। Match में एक अजब संयोग बना है, जिस पर शायद ही किसी का ध्यान गया होगा। Kanpur Test में एक ही शहर के batsman और bowler एक-दूसरे के आमने-सामने आए हैं। ऐसा international cricket में बहुत ही कम देखने को मिलता है, जब एक ही शहर के batsman और bowler आमने-सामने हों।

nitin communication

बड़ी खबर -अब उत्तराखण्ड के 9 जिलों में पाइप लाइन से पहाड़ चढ़ेगी गैस

दरअसल, Kanpur Test में New Zealand के spin bowler Ajaz Patel भी खेल रहे हैं, जिनका जन्म मुंबई में हुआ है। वहीं, Indian team में Shreyas Iyer भी शामिल हैं, जो मुंबई में पैदा हुए। Iyer का यह debut मैच है। ऐसे में यह test match काफी खास बन जाता है। Kanpur test के बाद series का दूसरा और अंतिम test मुंबई में खेला जाना है, जहां कीवी गेंदबाज Ajaz Patel और team India के batsman Shreyas Iyer दोनों पैदा हुए हैं।

udiyar restaurent
govt ad

जानिए कौन हैं Ajaz Patel?

Left handed spinner Ajaz Patel का जन्म 21 अक्टूबर 1988 को मुंबई में हुआ था। Ajaz 8 साल के थे जब उनका परिवार New Zealand में शिफ्ट हो गया था। भारत दौरे पर आने के बाद Ajaz ने भारत के बारे में कहा कि मैं भारत की उन जगहों पर हूं, जहां पहले कभी नहीं आया। भारत देश शानदार है, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए हम यहां घूम नहीं सकते, कुछ देख नहीं सकते। यह ऐसा देश है, जहां भागदौड़ के बीच भी सुकून है। यही इस देश को खास बनाता है।

Ajaz ने कहा कि भारतीय पिचों (Indian pitches) पर spinners को क्या करना है यह हमें पता है, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि इन पिचों पर Indian batsman का सामना करना spinner के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। हालांकि, मैं इस चुनौती के लिए बहुत उत्साहित हूं। भारत में इस्तेमाल होने वाली SG ball Duke की तरह कठोर है, लेकिन पकड़ बनाने में शानदार है। SG की चुनौतियां अलग हैं। कानपुर test से पहले तक SG ने 9 test खेले, जिसमें 26 wicket लिए।

Shreyas Iyer का भी मुंबई में जन्म

वहीं, 26 साल के Shreyas Iyer का जन्म भी मुंबई में ही 6 दिसंबर 1994 को हुआ था। Iyer ने team India के लिए नवंबर 2017 में ही debut कर लिया था। उन्होंने New Zealand के खिलाफ ही दिल्ली में पहला T-20 match खेला था। इसके ठीक 4 साल बाद Iyer ने आज New Zealand के खिलाफ कानपुर test में debut किया। अब तक Iyer ने team India के लिए 22 one day और 32 T-20 मुकाबले खेले। Iyer ने oneday में 813 और T-20 में 580 रन बनाए। One day में उन्होंने एक शतक भी जमाया है।

Related posts

Big breaking- विधान सभा उपचुनाव में बीजेपी की जीत, कार्यकर्ताओं में जश्न यह रहा जीत हार का अंतर

उत्तरा न्यूज डेस्क

भवाली (Bhowali) में व्यापारियों को ठंड से बचने के लिए बांटे सग्गड़ और लकड़ियां

Newsdesk Uttranews

ट्विटर के तेवर पड़े ढीले

Newsdesk Uttranews