धर्मनिरपेक्ष युवा मंच की मांग: UKSSSC घोटाले की उच्च स्तरीय जांच हो, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले मुकदमा

editor1
3 Min Read

new-modern

Demand for Dharm Nirpeksh Yua Manch: UKSSSC scam should be investigated at a high level, trial in fast track court.

अल्मोड़ा, 25 अगस्त 2022- धर्म निरपेक्ष युवा मंच ने UKSSSC प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कर मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने की मांग की है।


मंच के संयोजक विनय किरौला ने कहा कि राज्य बनने के बाद से ही अवस्थापना के निर्माण से लेकर नियुक्तियो से लेकर बजट वितरण, भारत सरकार की योजनाओं में, प्रदेश की योजनाओं में भ्रष्टाचार के लक्षण आने लग गए थे।

UKSSSC scam
UKSSSC scam प्रकरण पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते मंच के पदाधिकारी


उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि सरकारों के ढीले-ढाले,सतही रवैये ने उत्तराखंड में विभिन्न क्षेत्रों में भ्रष्टाचार बढ़ता चला गया।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड जैसे सीमित संसाधनों वाले राज्य में संसाधनों का अधिकतम उपयोग तभी हो सकता है, जब भष्ट्राचार पर नकेल कसी जाए, जहाँ अन्य राज्यो के पास प्रचुरता में संसाधन है मगर उत्तराखंड जैसे सीमित संसाधनों वाले राज्य में भ्रष्टाचार पर नकेल कस के ही संसाधनों का प्रचुर इस्तेमाल किया जा सकता है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तराखंड जैसे राज्य जो मूलतः नौकरी-पेशा राज्य है, चूंकि राज्य गठन के बाद से लेकर 21 सालों में राज्य में सरकारी नौकरियों के अलावा युवाओं के लिए रोजगार के दूसरे अवसर पैदा करने में सरकारे नाकामयाब रही है।

Uksssc प्रकरण एक भ्रष्टाचार

प्रतियोगी-परीक्षाओं की तैयारी कर अपने भाग्य का निर्माण करने वाले युवाओं के उनके साथ uksssc जैसा भ्रष्टाचार युवाओ के उम्मीदों पर तमाचा है। सरकार छोटे कर्मचारियों जो इस घोटाले में लिप्त है के साथ उन बड़ी मछलियों को भी पकड़े जो इस घोटाले के मास्टरमाइंड है और इनके खिलाफ फास्टट्रैक में मुकदमा दर्ज कर भ्रष्टाचार के खिलाफ एक वर्क कल्चर विकसित करें।
उन्होंने माँग कि भविष्य में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में सरकार को अयोग्य आदि के द्वारा होने वाली परीक्षाओं में जांच एजेंसी की निगरानी में प्रतियोगी परीक्षाएं करवाने की जरूरत है,साथ ही तत्काल कानून बनाने की जरूरत है यदि भविष्य में प्रतियोगी प्रतियोगी परीक्षाओं में किसी भी प्रकार की अनियमितता में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ तुरन्त FIR होगी साथ ही आपराधिक मुकदमा चलेगा।
प्रेस-वार्ता में मंच सयोंजक विनय किरौला मीडिया प्रभारी मयंक पंत, पूर्व प्रधानाचार्य जीसीजोशी, पंकज रौतेला,मनोज भट्ट,श्याम कनवाल,वीरेंद्र कनवाल,नितिन टम्टा, निरंजन पांडे आदि उपस्थित थे।