shishu-mandir

Uttarakhand: 2026 में प्रस्तावित परिसीमन (delimitation in 2026) के लिए उक्रांद चलाएगा हस्ताक्षर अभियान

editor1
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Ukd will run a signature campaign for the proposed delimitation in 2026

देहरादून,22 फरवरी 2022— वर्ष 2026 में प्रस्तावित परिसीमन (delimitation in 2026)के लिए उत्तराखंड क्रांति दल क्षेत्र के आधार पर परिसीमन के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू करेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल उत्तराखंड भू कानून अभियान के संयोजक प्रभात कुमार, उत्तरा पंत बहुगुणा और सीमा रावत इस पहल में सक्रिय रूप से जुड़े हैं। इनका कहना है कि परिसीमन (delimitation in 2026) के लिए सिर्फ जनसंख्या को ही आधार नहीं बनाया जाना चाहिए। इसके लिए शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य संचार जैसी मूलभूत सुविधाओं को भी आधार बनाना होगा।

यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया कि जल्दी ही परिसीमन पर जनसमर्थन जुटाने के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जाएगा और एक जनमत संग्रह कराया जाएगा।

delimitation in 2026

यही नहीं जनता के रूझान और रिपोर्ट के आधार पर तैयार मसौदे को सरकार को भेजा जाएगा।

इस संबंध में भू कानून आंदोलन के संयोजक संयोजक प्रभात कुमार ने इस मुद्दे पर यूकेडी को समर्थन देते हुए कहा कि पलायन और भू कानून परिसीमन (delimitation in 2026) से जुड़े हुए मुद्दे हैं इसलिए उनका भी समर्थन है। प्रभात कुमार ने कहा कि नई सरकार का गठन होने के बाद परिसीमन को लेकर पूरे उत्तराखंड में जन जागरण यात्रा निकाली जाएगी।

शरीर में ये लक्षण दिखने पर तुरंत करें Mobile को खुद से दूर, हो सकते हैं बड़े नुकसान


सेवानिवृत्त अध्यापिका उत्तरा पंत बहुगुणा ने कहा कि इस अभियान के तहत पलायन कर चुके लोगों से अपने गांव में वोट डालने की अपील जाएगी।

Viral video-आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने किया यह काम, सभी कर रहे हैं सलाम(salute)@uttra news