ukd

अल्मोड़ा, 15 फरवरी 2021
उत्तराखण्ड क्रांति दल UKD
ने जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत हर घर जल हर घर नल योजना का कार्य कराये जाने से पूर्व गांवो के लिए पेयजल आपूर्ति करने वाली लाइनों में आवश्यक सुधार व पेयजल की मात्रा बढ़ाये जाने की मांग की है।

जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में उक्रांद UKD ने कहा कि चनोली ग्राम समूह पेयजल योजना से जुड़े डालाकोट, सकन्याड़ी नगरखान, दौला मौनी, गिरचोला, खेतीगाड़ आदि गंवों में आजकल जाड़ों के दिनों मे भी एक दिन छोड़कर पेयजल आपूर्ति हो रही है, जबकि योजना में एक गांव में मात्र कुछ स्टैंड पोस्ट से ही पेयजल आपूर्ति होती है।

हर घर नल हर घर जल योजना को सफल बनाने के लिए योजना में एक और नया स्रोत जोड़ने लाइन मे आवश्यक सुधार तथा एक और स्टॉक टैंक बनाये जाने की आवश्यकता है।

कहा कि पेटशाल पेयजल योजना जो 20 वर्ष पूर्व बनी थी। जगह—जगह चटक रही है जिससे गांव में कई दिन तक पेयजल आपूर्ति बाधित रहती है। उक्त योजनाओं में जाड़ों में ही पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है तो गर्मी के दिनों मे पेयजल आपूर्ति हो पाना वर्तमान लाइनों के चलते सम्भव नहीं है। ऐसी स्थिति मे जल जीवन मिशन के अन्तर्गत उक्त गॉवों में हर घर जल हर घर नल योजना केवल सरकारी धन की बर्बादी साबित होगी।

Almora news- अल्मोड़ा को हैरिटेज शहर बनाने को लेकर जनचेतना मुहिम चलाने का निर्णय

उत्तराखण्ड क्रांति दल UKD ने ज्ञापन में चनोली ग्राम समूह पेयजल योजना तथा पेटशाल पेयजल योजना में आवश्यक सुधार तथा आवश्यक निर्माण कार्य कराये जाने की मांग की है।

ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला, केन्द्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी, मुमताज कश्मीरी, कमलेश जोशी, उदय महरा, हिमांशु सुयाल आदि लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/