shishu-mandir

भू कानून समेत विभिन्न मांगों को लेकर यूकेडी का जुलूस-प्रदर्शन 12 को, लोगों से की यह अपील

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। उत्तराखंड में भू कानून लागू करने, गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाये जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल द्वारा आगामी 12 अगस्त को विशाल जुलूस-प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन​ किया जाएगा। 

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रेस को जारी विज्ञप्ति में उत्तराखंड क्रांति दल के जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला ने कहा कि दल के केन्द्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी के आह्वान पर 12 अगस्त को दल की जिला इकाई द्वारा जिला मुख्यालय में जमीनों की अंधा-धुंध खरीद फरोख्त रोके जाने हेतु राज्य में एक कठोर प्रभावी भू कानून बनाये जाने, राज्य सरकार की नौकरियों में मूल निवास प्रमाण पत्र की अनिवार्यता, राज्य की राजधानी गैरसैंण बनाये जाने, जंगली व आवारा पशुओं की रोकथाम तथा उनसे हो रहे नुकसान का उचित मुआवजा दिये जाने की मांग को लेकर गांधी पार्क अल्मोड़ा में सभा व जुलूस-प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

बनौना ने कहा कि जुलूस-प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से उत्तराखंड शासन को ज्ञापन प्रेषित किया जायेगा। उन्होंने उक्रांद कार्यकर्ताओं से 12 अगस्त को 11 बजे गांधी पार्क में एकत्रित होने का आह्वान किया है तथा आम जनता से भी उक्त मुद्दों पर उत्तराखंड क्रांति दल को समर्थन करने की अपील की है।