अल्मोड़ा: UKD candidate भानु जोशी ने चुनाव जीतने के बाद वेतन व पेंशन नहीं लेना का दिया शपथपत्र

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

Almora: UKD candidate Bhanu Joshi gave an affidavit of not taking salary and pension after winning the election

ezgif-1-436a9efdef

अल्मोड़ा, 10 दिसंबर 2021- आगामी विधानसभा चुनाव में यूकेडी के घोषित उम्मीदवार (UKD candidate)भानु प्रकाश जोशी ने एक नई पहल की है।

उन्होंने विधायक का चुनाव जीतने पर विधायकी का वेतन , पेंशन और भत्ते नहीं लेने की घोषणा की है। उनका कहना है कि इसके लिए वह डीएम के पास 21 सौ रुपए के स्टांप पेपर पर शपथपत्र दे आए हैं।

यहां देखें संबंधित वीडियो

चुनाव में उतरने से पूर्व यूकेडी प्रत्याशी ने दिया शपथपत्र, जीतने पर नहीं लूंगा वेतन व भत्ता

अल्मोड़ा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए UKD candidate जोशी ने कहा कि वह अगर विधानसभा के प्रत्याशी चुने जाते हैं तो उनके मिलने वाले वेतन , भत्ते और पेंशन में से एक रुपया भी नही लेंगे बल्कि यह रुपया सीधे गरीब व जरूरतमंद लोगों के कल्याण में खर्च किया जाएगा।

जोशी ने बताया कि अपनी इस घोषणा को उन्होंने बाकायदा 21 सौ रुपये के स्टाम्प पेपर में लिखकर जिलाधिकारी अल्मोड़ा को सौंपा है। जिसमे उन्होंने लिखा है कि वह अगर वह इस बात से पलटते हैं तो उनके खिलाफ उचित कार्यवाही की जाए।

यह दीगर बात है कि चुनाव के दौरान इस प्रकार की पहल करने की बात जनता की ओर से उठती रहती है पर अल्मोड़ा में पहली बार ऐसी घोषणा किसी प्रत्याशी ने पहली बार की है। जोशी ने कहा कि 21 साल में राज्य में चुनकर आने वाले विधायकों का ध्यान वेतन भत्ते बढ़ाने में ही रहा है। वह इस परंपरा को तोड़ना चाहते हैं।

TAGGED:
Joinsub_watsapp