उजाला सिग्नस सेंट्रल हास्पिटल हल्द्धानी ने अल्मोड़ा में लगाया चिकित्सा कैंप

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

उजाला सिग्नस सेंट्रल हास्पिटल हल्द्धानी की ओर से अल्मोड़ा के मेडिकल हॉल में लगे चिकित्सा जांच कैंप में 35 मरीजों ने अपना परीक्षण कराया।


रविवार 24 सितंबर को मेडिकल हॉल परिसर में उजाला सिग्नस सेंट्रल हल्द्धानी के गैस्ट्रोएंटरोलॉजिस्ट विशेषज्ञ सचिन चक्रवर्ती ने मरीजों की जांच कर उन्हें चिकित्सकीय परामर्श दिया। 35 लोगों ने अपने लिवर जनित रोगों के संबंध में उपचार और नियमित खानपान से संबंधित जानकारी ली।

डॉक्टर सचिन चक्रवती ने बताया वैसे तो इस तरह के रोग लगभग किसी क्षेत्र विशेष में नहीं होते लेकिन पहाड़ की दुर्गम परिस्थितियों में समुचित इलाज की कमी और मरीज की लापरवाही की वजह से तकलीफ बढ़ सकती है और अगर इसका निदान अगर समय रहते हो जाये तो गंभीर परिणाम हो सकते है। उन्होंने कहा कि उनके पास आने वाले मरीजों में से 50 प्रतिशत से अधिक पहाड़ से आते है और बार—बार हल्द्धानी आना मरीजों के लिए संभव नही हो सकता,इस कारण से उन्होंने अब अल्मोड़ा में भी मरीजों को देखने का निर्णय लिया और वह महीने में एक यहां ओपीडी करने के लिए आते रहेंगे। ​कैंप के आयोजन में मेडिकल हॉल के डॉ हर्षवर्धन पंत,राघव पंत,​देवेश पंत,धीरज नेगी,जगदीश,ज्योति और नेहा ने सहयोग दिया।