जंगल में लगी आग (forest fire) की चपेट में आने से दो महिलाओं की मौत, एक घायल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

बागेश्वर। बागेश्वर जनपद के कपकोट में शनिवार 4 अप्रैल की शाम जंगल में लगी आग (forest fire) की चपेट में आने से दो महिलाओं की मौत हो गई। एक महिला के झुलसने की बात सामने आ रही है।

ezgif-1-436a9efdef

जानकारी के अनुसार शनिवार 4 अप्रैल की देर सांय को यह घटना घटित हुए।कपकोट तहसील के चचई के पुड़कुनी के जंगल में गांव की नंदी देवी पत्नी मदन राम, इंदिरा देवी पत्नी तारा राम और एक अन्य महिला में घास काटने गई हुई थी। और देर सांय लगभग 7 बजे के आसपास अचानक जंगल में आग (forest fire) लगने से तीनो वही फंस गई और आग की चपेट में आ गई। एक महिला की मौत मौके पर ही हो गई थी। जबकि एक महिला हल्की से झुलस गई है और एक महिला की लाश आज रविवार 5 अप्रैल को जंगल से बरामद की गई।

देर सांय जब महिलाये घर नही पहुंची तो ग्रामीणों ने जंगल जाकर खोजबीन की और महिलाओं को बाहर निकालने की कोशिश की। अंधेरा होने के कारण भी लोगों को बचाव कार्य में का​फी दिक्कते हुए। कपकोट के पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण ने आरोप लगाया कि जंगल में शाम से ही आग लगे होने के बावजूद वन विभाग के किसी भी कर्मचारी ने जाने की जहमत नही उठाई। कपकोट के एडीएम प्रमोद कुमार ने घटना का पता लगने के बाद पुलिस और एसडीआएफ की टीम को रवाना किया। उन्होने बताया कि शनिवार शाम को जंगल में आग लगने (forest fire) से नंदी देवी पत्नी मदन राम आग की चपेट में आने से बुरी तरह जल गई और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गंगा देवी पत्नी दयाल राम भी हल्की सी झुलस गई, उसकी हालत खतरे से बाहर है। जबकि ​इंदिरा देवी पत्नी तारा राम को ग्रामीणों,पुलिस और एसडीआएफ की टीम ने देर रात बहुत ढूंढा लेकिन वह नही मिल पाई ।

रात होने के कारण आज सुबह 5 अप्रैल को फिर जंगल में छानबीन की गई तो उसका आग से झुलसा हुआ मृत शरीर दिखाई दिया। बताया जा रहा है कि पिरूल से जंगल में आग (forest fire) लग गई और हवा के तेज होने से आग पूरे जंगल में फैल गई और एक बड़ा हादसा हो गया।

Joinsub_watsapp