shishu-mandir

वीडियो कॉलिंग के जरिए पूछताछ के लिए ट्विटर राजी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

41b8c36e81acfb439af3402571a1354b

new-modern
holy-ange-school

नई दिल्ली:  ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को पुलिस ने पूछताछ के लिए लोनी थाने में बुलाया था। पुलिस के इस पत्र के जवाब में ट्विटर इंडिया ने कहा है कि मनीष माहेश्वरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपलब्ध हैं। वहीं पुलिस ने ट्विटर के इस जवाब से नाराजगी जताई है और दूसरा नोटिस भेजा है। बता दें कि लोनी थाने में ट्विटर के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। ट्विटर की ओर से यह भी कहा गया है कि वे इस मामले पर बात नहीं करना चाहते हैं। पुलिस ने ट्विटर को एक और नोटिस भेजा है जिसमें उस ट्विटर अकाउंट के बारे में जानकारी मांगी गई है जिससे सबसे पहले वीडियो पोस्ट हुआ और वायरल हुआ।

gyan-vigyan

पुलिस ने गाजियाबाद में हाल ही में एक मुस्लिम शख्स की पिटाई के मामले में कथित ‘सांप्रदायिक अशांति फैलाने’ के लिए ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक को कानूनी नोटिस भेजा था। भारत में ट्विटर के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को बयान दर्ज कराने के लिए लोनी थाने में बुलाया था।  माहेश्वरी को नोटिस जारी करते हुए बताया गया है कि लोनी थाने में ट्विटर इंडिया के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज है। इसमें  ट्विटर के माध्यम से कुछ लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल करते हुए समाज में नफरत फैलाने का काम किया है और इस मामले में ट्विटर द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया।

पुलिस ने बुजुर्ग की पिटाई के एक वीडियो वायरल होने पर ट्विटर, समाचार पोर्टल और 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वीडियो में बुजुर्ग मुस्लिम  कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से हमला किए जाने के बाद बता रहा था। गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में बताया था कि आरोपी उस ‘ताबीज’ से नाराज थे, जो अब्दुल शमद सैफी (पीड़ित) ने उन्हें बेचा था। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने कुल 9 आरोपियों को पकड़ा है। फिलहाल मामले की जांच जारी है