त्वचा के डेड स्किन सेल्स को दूर करने के लिए आजमाएं ये नुस्खे

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अगर आप त्वचा के डेड स्किन सेल्स को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए घर पर ही इस तरीके से स्क्रब बनाएं। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर निखार आएगा।


त्वचा के डेड स्किन सेल्स को दूर करके निखार लाने के लिए इन नुस्खों को अपनाएं
जब स्किन केयर की बात आती है तो हम घर पर ही बहुत से उपाय करते हैं। हमारे घर पर ही मौजूद चीजें स्किन से जुड़ी अनेक समस्याओं का इलाज कर सकती है।

घरेलू उपाय से हमारी स्किन को बहुत से फायदे मिलते हैं। कभी कभी हमारी त्वचा के ऊपर डेड स्किन सेल्स जमा हो जाते हैं। खासकर के सर्दियों के मौसम में ऐसी समस्याएं देखने को मिलती है। इस वजह से चेहरे का ग्लो जैसे कहीं खो जाता है।

चेहरे का ग्लो वापस लाने के लिए आपको डेड स्किन सेल्स को दूर करना होता है। साथ ही त्वचा पर जमा गंदगी को भी साफ करना होता है। इसके लिए आप चेहरे पर स्क्रबिंग कर सकते हैं। आज हम आपको स्क्रबिंग करने के लिए कुछ आसान उपाय बताएंगे।

त्वचा के डेड स्किन सेल्स को दूर करने के लिए आप कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक कटोरी में थोड़ी कॉफी लें और उसमें थोड़ी चीनी डालें। अब इस मिश्रण में नारियल तेल मिलाएंं। इस मिश्रण से अपने चेहरे के ऊपर 5 मिनट तक मसाज करें। उसके बाद 5 मिनट तक इसे ऐसे ही छोड़ दें। उसके बाद चेहरे को धो लें इस खास उपाय से आपकी त्वचा के ऊपर चमक आ जाएगी। साथ ही आप ओटमिल का भी उपयोग कर सकते हैं। ओटमिल को क्रश करके उसका पाउडर बना लें। अब इसमें थोड़ी चीनी और दूध ऐड करें। अब सारी चीजों को मिक्स करके एक अच्छा सा पेस्ट बना लें। इससे अपने चेहरे के ऊपर मसाज करें 5 मिनट तक स्क्रबिंग करने के बाद इसे ऐसे ही छोड़ दें। उसके बाद आप ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। इन उपायों से आपका चेहरा साफ नजर आएगा। साथ ही आपकी स्किन ग्लो करेगी।

Sticky AdSense Example

Sticky AdSense Example

Content goes here. Scroll down to see the sticky ad in action.

More content...