उत्तराखंड से बाहर फंसे(trouble) उत्तराखंडियों को सकुशल घर तक पहुंचाए सरकार: पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने उठाई मांग

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

अल्मोड़ा: 26 मार्च- अल्मोड़ा के पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने प्रदेश के बाहर फसें युवाओं की घर वापसी की मांग की है.

उन्होंने सरकार से मांग की है कि उत्तराखंड से बाहर दिल्ली, हरियाणा,पंजाब,राजस्थान,उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में कर्फ्यू के कारण फंसे (trouble )पड़े हैं उनके स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें उत्तराखंड उनके गृह क्षेत्र तक लाने का काम प्रदेश सरकार प्राथमिक स्तर पर करे।

श्री तिवारी ने कहा कि दुबई आदि विदेशों में काम करने वाले उत्तराखंड के जो युवा विदेशों से आकर दिल्ली आदि क्षेत्रों में फंसे हैं उन्हें भी सकुशल उत्तराखंड लाने का काम प्रदेश सरकार को करना चाहिए ।

श्री तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जिस अधिकारी की नियुक्ति युवाओं से सम्पर्क कर उत्तराखंड लाने के लिए की है उन्हें दूरभाष पर सम्पर्क करने पर उनका फोन रिसीव नहीं हो पा रहा है.

और उत्तराखंड के युवा जो जयपुर, दिल्ली आदि राज्यों में फंसे है वह परेशान हैं फोन पर सम्पर्क नहीं होने से काफी चिंतित हैं.

उन्होंने भी खुद सार्वजनिक किए गए मोबाईल नम्बर-6398500571 पर इस सम्बंध में कई बार फोन किया पर फोन रिसीव नहीं हुआ. जो चिन्तनीय विषय है।

उन्होंने कहा कि जहां आज पूरा भारत कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के बहुत सारे युवा ऐसे हैं जो कर्फ्यू लगने के कारण अन्य राज्यों में फंसे पड़े हैं तथा बहुत बुरी स्थिति से गुजर रहें हैं .

उन्हें उत्तराखंड में उनके घर तक पहुंचाना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है तथा ऐसे में प्रदेश सरकार का दायित्व है कि उत्तराखंड के युवाओं को अविलम्ब स्वास्थ्य परीक्षण के पश्चात् उनके घरों तक पहुंचाये।

उन्होंने कहा कि जब तक इन युवाओं को उत्तराखंड लाने की समुचित व्यवस्था नहीं होती तब तक दिल्ली,राजस्थान आदि शहरों में जहां भी इस वक्त उत्तराखंड के युवा फसें है उनके भोजन और ठहरने की व्यवस्था प्रदेश सरकार अविलम्ब करवाना सुनिश्चित करे।

इसके साथ ही पूर्व विधायक ने अल्मोड़ा की जनता से भी यह निवेदन किया है कि संकट की इस घड़ी में में लोग अपने घरों में ही रहें तथा बहुत अधिक आवश्यकता होने पर केवल तय समय में ही घर से निकलें।

उन्होंने अपील की कि बुजुर्गों एवम् बच्चों को किसी भी हालत में घर से नहीं निकलना है।उन्होंने कहा कि यह संकट का समय है तथा हम सभी पूरी तरह से अपने घरों पर रहकर ही इस कोरोना रूपी दानव से लड़ेगें।उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में वे पूरी तरह से अल्मोड़ा की जनता के साथ खड़े हैं।

तिवारी ने प्रदेश सरकार,जिला प्रशासन,पुलिस प्रशासन,चिकित्सकों तथा मीडिया के साथ ही पर्यावरण मित्रों का भी आभार व्यक्त कर उन्हें धन्यवाद दिया कि संकट की इस घड़ी में सभी पूरी ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं।

TAGGED: , , ,