उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड मुद्दा

दिक्कत— यहां दो सप्ताह से नहीं आ रहा है पानी,ग्रामीणों ने बुधवार को किया चक्का जाम का ऐलान

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

बग्वालीपोखर सहयोगी— पेयजल विभाग की घोर लापरवाही के कारण पिछले दो सप्ताह से बग्वालीपोखर क्षेत्र में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है.

बग्वालीपोखर में मोटर पम्प योजना के अंतर्गत करीब आधा दर्जन गांव इस पेयजल योजना से जुड़े हैं. लेकिन पिछले एक सप्ताह से मोटर ख़राब होने के कारण क्षेत्र में पानी की समस्या बनी हुई है. पेयजल अधिकारी अभी तक मोटर को ठीक करवाने में असफ़ल रहे हैं. क्षेत्रीय लोगों द्वारा बार-बार शिकायत करने के बाद भी उस पर अमल नहीं किया जा रहा है.

लोगों का कहना है कि विभाग एवं अधिकारियों की लापरवाही से लोगों में बहुत नाराज़गी है। विभाग ने अब तक किसी प्रकार की वैकल्पिक व्यवस्था तक नहीं की है। इस से लोग काफ़ी नाराज़ हैं। ग्रामीणों का कहना है कि वह दूर-दूर से पानी लाने को विवश हैं.

कहा कि पेयजल अधिकारी उनकी बातों की अनसुनी कर रहे हैं. इसी बात से नाराज़ होकर बुधवार 8 जनवरी को क्षेत्रीय ग्राम प्रधानों ने बग्वालीपोखर में चक्काजाम करने का निर्णय लिया है. उनका कहना है कि जब तक पानी की सप्लाई शुरू नहीं की जायेगी सड़क में गाड़ियां नहीं चलने दी जाएंगी। इस संबंध में उन्होंने थाना प्रभारी द्वाराहाट, उपजिला अधिकारी, द्वाराहाट, ज़िला अधिकारी अल्मोड़ा एवं पेयजल अधिकारियों को दूरभाष से सूचना दे दी है.

इसके लिए ग्रामप्रधानों ने ग्रामीणों से बुधवार सुबह 10 बजे बग्वालीपोखर पम्प के पास एकत्रित होकर चक्काजाम करने की बात कही है. मेलटा के ग्रामप्रधान प्रमोद जोशी, ग्राम प्रधान हाट दीपा देवी, ग्राम प्रधान सकुनी लता बिष्ट, ग्राम प्रधान पनेरगाँव हेमा देवी, ग्राम प्रधान भंडरगांव दीपा देवी, ग्राम प्रधान मेलटा प्रमोद जोशी, बीडीसी सदस्य नवीन कठायत व प्रेमा देवी आदि जन प्रतिनिधियों यह आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

Related posts

अल्मोड़ा::गुरुड़ाबांज में तीन दिवसीय खेल महाकुंभ, बच्चे दिखा रहे खेल प्रतिभा

editor1

जम्मू-कश्मीर के एलजी मारे गए कश्मीरी कलाकार अमरीन भाटी के परिवार के सदस्यों से मिले

Newsdesk Uttranews

पहल: गांव की खुली बैठक में इस जनप्रतिनिधि ने किया ऐलान, जिस समारोह में नशे पर पूर्ण प्रतिबंध (complete ban on intoxication)हो उसी निमंत्रण में जाएंगे

editor1