News-web

यूपी के इस अस्पताल में इलाज होगा बिल्कुल मुफ्त नहीं पड़ेगा एक भी रुपया जाने सारी डिटेल्स

Published on:

How to Get Free Treatment: उत्तर प्रदेश के एक अस्पताल में अब आप बिल्कुल मुफ्त में इलाज करवा सकते हैं। आईए जानते हैं कैसे

शहर व ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। अब लोगों को किडनी और लीवर की जांच के लिए जिला अस्पताल या कहीं और दौड़ लगानी नहीं पड़ेगी।कन्नौज के विनोद दीक्षित चिकित्सालय में ही लीवर और किडनी की जांच अब शुरू हो गई है ऐसे में गरीब लोगों के लिए बहुत राहत भरी खबर है।

यूपी के इस हॉस्पिटल में होता है मुफ्त इलाज

विनोद दीक्षित चिकित्सालय में बायोमेट्रिक सेलेक्ट्रा मशीन आने से यहां पर क्षेत्र से आने वाले मरीजों की किडनी और लीवर की जांच शुरू हो गई है। पहले कुछ समस्याओं के चलते यहां यह जांच नहीं होती थी जिसकी वजह से लोगों को हजारों रुपए खर्च करने पड़ते थे। जांच शुरू होने के बाद लोगों का समय और पैसे अब दोनों की बचत होगी।

रोज आते हैं ढेर सारे मरीज

विनोद दीक्षित चिकित्सालय में रोजाना ओपीडी में 400 से 500 मरीज आते हैं। पहले मरीज किडनी और लीवर की जांच के लिए 3 किलोमीटर दूर जिला अस्पताल या निजी पैथोलॉजी की दौड़ लगाते थे। जहां हजारों रुपए खर्च आता था।

क्या बोले नोडल अधिकारी

ब्लॉक नोडल अधिकारी डॉ. ओ पी गौतम ने बताया कि हमारे यहां ओपीडी में बड़ी संख्या में प्रतिदिन मरीज आते हैं। लीवर और किडनी की जान से संबंधित मरीजों की संख्या काफी ज्यादा है। हमारे यहां अब लिवर किडनी की जांच की सुविधा हो गई है। बायोमेट्रिक सेलेक्ट्रा मशीन आ गई है, जिससे मरीजों की सारी परेशानी दूर हो जाएगी।