Champawat- विधानसभा चुनाव के लिए सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

चम्पावत। 20 दिसम्बर 2021- जनपद में आगामी विधानसभा चुनाव‌ की तैयारी जोरों पर है। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में जनपद के 54 लोहाघाट तथा 55 चम्पावत विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 के सफल संपादनर्थ नियुक्त किए गए सभी सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेट की जिला सभागार में प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न किया गया।

new-modern

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने सभी जोनल अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान संपादित किए जाने वाले कार्यों कि जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित कर कहा कि सभी अपनी अपनी जिम्मदारियों का निर्वहन पूरी लगन और ऊर्जा के साथ करना सुनिश्चित करें। कार्यक्रम को संचालित करते हुए अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी ने भी सभी अधिकारियों को अपने सभी कार्य समयानुसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में जाकर भ्रमण कर सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त हो।

उन्होंने कहा कि यदि किसी मतदान केंद्र पर किसी भी व्यवस्था में कोई कमी है तो उसका निदान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने मतदान केंद्रों पर संपादित किए जाने वाले सभी कार्यों जैसे केंद्र पर पानी, बिजली, संचार व्यवस्था, इमारत की भौतिक दशा, मतदान केन्द्र तक जाने वाला मार्ग आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि अपने अपने मतदान क्षेत्रों में जाकर सभी मतदाताओं से संवाद कर उनके सुझाव एवं उनकी समस्याओं से भी अवगत होने को कहा। उन्होंने संवेदनशील मतदान केंद्रों के चिन्हीकरण करने तथा सभी संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पर्याप्त व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के संबंधित प्रारूपों को भर कर अपने रिटर्निंग ऑफिसर को समय से अवगत कराना सुनिश्चित करें। वीवी पेट मशीन संबंधी जानकारी भी सभी अधिकारियों को दी गई तथा इससे सबंधित की जाने वाली सावधानियां तथा कार्य कि जानकारी भी डी गई।

कहा गया कि 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के मतदाताओं , दिव्यांग मतदाताओं एवं कोराना कि वजह से आइसोलेशन में रखे गए मतदाताओं को पोस्टल बैलेट उपलब्ध कराने की भी जाकरी दी गई।

इस बैठक में डीएफओ कांडपाल, सीडीओ राजेंद्र सिंह रावत, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, डीडीओ संतोष कुमार पंत, अपर मुख्य अधिकारी राजेश कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी नैन सिंह माहरा, जिला सेवायोजन अधिकारी राजेश दुर्गापाल , पुलिस ऑफिसर्स तथा समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट एंव अन्य मौजूद रहे।