अल्मोड़ा :यातायात व्यवस्था में फेरबदल से व्यापारियों को हो रहा नुकसान, पूर्व विधायक मनोज ने जताई नाराजगी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern

Traders are being harmed due to reshuffle in traffic system, former MLA Manoj expressed displeasure

अल्मोड़ा, 31 अक्टूबर 2021- अल्मोड़ा के पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा दीपावली के त्यौहार में यातायात व्यवस्था में जो परिवर्तन किया गया है इससे व्यापार बुरी तरह प्रभावित हो रहा है ।

उन्होंने कहा कि इस निर्णय से आम नागरिकों को भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के द्वारा छोटे वाहनों को रघुनाथ सिटी माँल तथा बड़े वाहनों को करबला से अन्दर नहीं आने दिया जा रहा है।
कहा कि सारा यातायात नगर की बाहरी सड़कों बेस,पाण्डेखोला एवं दुगालखोला,धारानौला की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है जो कि समस्या का समाधान नहीं अपितु अपने आप में एक भारी समस्या है।


उन्होंने कहा कि जहां वाहनों का नगर में प्रवेश ना होने से व्यापारियों के ऊपर मार पड़ रही है वहीं दूसरी ओर दीपावली पर अपने घर आने वाली जनता को भी इससे भारी असुविधा हो रही है।उन्होंने कहा कि इसके साथ ही एन०टी०डी० से मिलन चौक को आने वाली सड़क भी चौपहिया वाहनों के लिए पूरी तरह प्रतिबन्धित कर दी गयी है।

उन्होंने कहा कि मार्गों को प्रतिबन्धित करने के बजाय यदि पुलिस प्रशासन यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए सिपाहियों की संख्या बढ़ाकर कोई मास्टर प्लान बनाता तो बेहतर होता।


उन्होंने कहा कि अभी तक व्यापारी कोरोना की मार से उबरा तक नहीं है यदि ऐसे में वाहन भी नगर के बाहर से ही निकल जाएंगे तो व्यापारियों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा।इसके अलावा जो नागरिक बसों में बाहर से अल्मोड़ा अपने घर आ रहे हैं उन्हें भी नगर क्षेत्र से बाहर उतरना पड़ रहा है।उन्हें नगर में लाने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था तक नहीं की गयी है।


श्री तिवारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि तुरन्त इस व्यवस्था में परिवर्तन पर पूर्व की तरह यातायात खोला जाए तथा यातायात नियंत्रित करने के लिए पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाए।उन्होंने कहा कि यदि नगर की यातायात व्यवस्था पूर्व की भांति नहीं की गयी तो इससे व्यापारियों को होने वाले नुकसान एवं आम जनता को होने वाली परेशानियों के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से जिम्मेदार होगा।

श्री तिवारी ने बताया कि इस आशय से उनके द्वारा विगत दिवस वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से दूरभाष पर वार्ता भी की गयी तथा पुरानी यातायात व्यवस्था कायम रखने की अपील की गयी।


श्री तिवारी ने कहा कि जबसे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तबसे शासन प्रशासन पूरी तरह बेलगाम हो गया है।जिसका खामियाजा स्थानीय जनता एवं व्यापारियों को झेलना पड़ रहा है।