News-web

प्रवेश द्वार पर होटल बुकिंग सुविधा से पर्यटकों को मिलेगी राहत, ठगी से भी बचाव

Published on:

गर्मियों के मौसम में नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए एक सुखद खबर है! अब उन्हें शहर में कमरे की तलाश में इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। नैनीताल के प्रवेश द्वार पर ही पर्यटन विभाग में पंजीकृत होटलों और होमस्टे की बुकिंग की सुविधा शुरू की जा रही है। नैनीताल के प्रवेश द्वारों (रूसीबाई, नारायण नगर और पाइंस) पर होटल और होमस्टे की एक सूची लगाई जाएगी। सूची में होटलों और होमस्टे के नाम और उनके मोबाइल नंबर शामिल होंगे। पर्यटक आसानी से इन नंबरों पर संपर्क कर कमरे बुक कर सकेंगे।

बता दें, ऑनलाइन होटल बुकिंग में पर्यटकों को अक्सर ठगी का शिकार होना पड़ता है। कई बार वेबसाइटों पर दिखाई जाने वाली सुविधाएँ वास्तव में मौजूद नहीं होतीं। यह नई सुविधा पर्यटकों को ऑनलाइन ठगी से बचाने में मदद करेगी।

यह पहल नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन की ओर से की गई है।एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट का कहना है कि इस सुविधा से पर्यटकों को शहर में कमरा खोजने की परेशानी से मुक्ति मिलेगी और उन्हें ठगी से भी बचा जा सकेगा।

नैनीताल में गर्मी के मौसम में पर्यटकों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी होती है। इस बढ़ती भीड़ के प्रबंधन के लिए यह कदम उठाया गया है। यह पहल पर्यटकों को नैनीताल में बेहतर अनुभव प्रदान करने और शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेगी।