Pithoragarh- दारमा घाटी से गर्भवती महिला सहित 23 लोगों को किया गया रेस्क्यू

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। भारी बारिश के चलते जिले की तहसील धारचूला के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में सड़कें बंद होने से वहां फंसे पर्यटकों और अन्य जरूरतमंद लोगों को हवाई सेवा के जरिये जिला और तहसील मुख्यालय धारचूला तक रेस्क्यू करने का कार्य शुक्रवार को भी जारी रहा। वहीं दारमा घाटी के एक गांव में बर्फबारी में दबकर मारे गए दो लोगों का पोस्टमार्टम कर लिया गया है।

holy-ange-school

शुक्रवार को धारचूला की दारमा घाटी से 23 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर लाया गया। इसके अलावा एक गर्भवती महिला अंजू देवी को धारचूला से पिथौरागढ़ लाकर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। वायुसेना के एएलएच हेलीकॉप्टर से पहले चार उड़ानों में 21 पर्यटक और 2 स्थानीय महिलाओं को धारचूला लाया गया। जहां तहसील प्रासन और सेना के अधिकारियों ने पर्यटकों का हालचाल जाना।

ezgif-1-436a9efdef

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि दारमा घाटी के चल ग्राम में विगत 18 अक्टूबर को बर्फबारी से दबकर मरे दो लोगों के पोस्टमार्टम और पंचनामा की कार्यवाही के लिए गत बृहस्पतिवार को एक टीम को ढाकर हेलीपैड पर उतारा गया था। टीम ने शुक्रवार को मृतकों का पंचनामा और पोस्टमार्टम की कार्यवाही पूरी कर ली है।

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने बताया कि रेस्क्यू कार्य शनिवार को भी जारी रहेगा। इधर शुक्रवार को भी जनपद में अनेक मार्ग बंद रहे। हालांकि पिथौरागढ़-घाट नेशनल हाईवे बृहस्पतिवार देर शाम ही यातायात के लिए सुचारू हो गया था। जिसके बाद हल्द्वानी के लिए वाया दन्या-धानाचूली और भीमताल होते हुए वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। घाट-टनकपुर रोड सुचारू होने में अभी तीन-चार दिन और लगने की संभावना है।

Joinsub_watsapp