Tourist

Tourist who came to visit the mountain went missing

जोशीमठ (चमोली), 03 जनवरी 2021
नये साल में पहाड़ घूमने आया एक पर्यटक (Tourist)
अचानक लापता हो गया। युवक के लापता होने से अन्य साथियों में हड़कंप मच गया और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस की सूचना के बाद एसडीआरएफ युवक की खोजबीन में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक उधमपुर, जम्मू—कश्मीर निवासी उदयोत शर्मा पुत्र सुधेश शर्मा नोएडा से अपने 4 अन्य साथियों के साथ 1 जनवरी को औली, चमोली घूमने आया (Tourist) था। वे सभी नोएडा में पढ़ाई कर रहे हैं।

इस सीजन में अभी तक औली में बर्फ नहीं गिरी है जिस कारण उदयोत व उसके सभी साथी बीते शनिवार को बर्फ का लुत्फ उठाने के लिए गोरसो टॉप घूमने गए थे। इसी दौरान उदयोत अचानक (Tourist) लापता हो गया। उसके दोस्तों की उसकी काफी खोजबीन की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। जब युवक का कहीं पता नहीं लगा तो उसके सा​थी अवनीश सिंह पुत्र अनिल निवासी कोहरबना जिला भदोई, उतर प्रदेश ने इसकी जानकारी जोशीमठ थाने में दी। थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह ने बताया कि एसडीआरएफ को इसकी सूचना दे दी गई है। जल्द ही युवक को ढूंढ लिया जाएगा।

बताते चले कि इससे पहले फरवरी 2020 में भी औली में नोएडा से घूमने आए एक पर्यटक के लापता होने का मामला सामने आया था। बाद में करीब 15 दिन बाद पडियार मंदिर के पास युवक का शव बरामद हुआ था।

चमोली-औली (Chamoli-Auli) घूमने के दौरान लापता चल रहे पर्यटक का शव मिला

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लंबे समय तक देशभर में लॉक डाउन रहा। ​लंबे समय के बाद रियायत मिलने से पहाड़ के मौसम व सीजन की बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटक पहाड़ों का रुख कर रहे हैं।

राज्य के उच्च हिमालयी कई इलाकों में अब तक कई बार बर्फबारी हो चुकी है। शनिवार से मौसम ने फिर अपना रुख बदल लिया है और कई पर्वतीय जिलों में हिमपात हुआ है। जिस कारण ठंड में भी काफी बढ़ोत्तरी हुई है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/